जमीन विवाद को लेकर संघर्ष में पिता-पुत्र की मौत

राष्ट्रीय
Spread the love

प्रतापगढ़, 16 अगस्त (एएनएस )। यूपी के प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज इलाके में रविवार को जमीन विवाद के मामले में हुई पंचायत के दौरान मारपीट में पिता-पुत्र की मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि रानीगंज इलाके के शेखपुर गांव के दयाशंकर मिश्रा और चन्द्रमणि मिश्र के बीच जमीन के विवाद के निस्तारण के लिए विमल तिवारी और सुरेश चंद्र त्रिपाठी नामक वकीलों की मध्यस्थता में पंचायत बुलाई गई थी। पंचायत के दौरान दोनों पक्षों के बीच शुरू हुई कहासुनी मारपीट में बदल गई। दोनों पक्षों के लोगों ने लाठी-डंडे लेकर एक दूसरे पर हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि इस वारदात में दयाशंकर (60), उनका बेटा आनन्द (28) और दूसरे पक्ष के चन्द्रमणि मिश्र सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने दयाशंकर और उनके बेटे आनंद को मृत घोषित कर दिया वही चंद्रमणि को गंभीर हालत में प्रयागराज रेफर कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में शेखपुर थाने के प्रभारी उपनिरीक्षक राजेश राय, मुख्य आरक्षी बुद्धन प्रसाद और आरक्षी रमा यादव को निलंबित कर दिया गया।

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे हैं। मामले की जांच की जा रही है।