जिला योजना समिति की बैठक में 5 अरब 48 करोड़ 03 लाख रुपये की अनुमानित बजट का हुआ अनुमोदन

उत्तर प्रदेश गाजीपुर
Spread the love

ग़ाज़ीपुर,21 अक्टूबर एएनएस । जिला योजना संरचना वर्ष 2020-21 के अनुमोदनार्थ जिला योजना समिति की बैठक प्रभारी मंत्री जिला योजना समिति/ राज्य मंत्री संसदीय कार्य, ग्राम्य विकास एंव समग्र ग्राम विकास आनन्द स्वरूप शुक्ल की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक में सांसद अफजाल अंसारी, विधान
परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल, जिला पंचायत अध्यक्ष आशा देवी,विधायक जमानियां सुनीता सिंह, विधायक सदर डा. संगीता बलवंत,विधायक जखनियां त्रिवेणी राम, विधायक जहूराबाद प्रतिनिधि रामजी राजभर,जिलाधिकारी एम पी सिंह, मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता,जिलाध्यक्ष भाजपा भानु प्रताप सिंह, सम्मानित जिला पंचायत सदस्यगण तथा समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।
मंत्री जी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सर्वसम्मत से पिछली बैैठक कार्यवाई की पुष्टि की गई तथा जनपद के विभिन्न विकास से संबंधित
विभागों की गहन समीक्षा की गयी। बैठक में  वित्तीय वर्ष 2018-19, वर्ष 2019-20 में अनुमोदित परिव्यय तथा वास्तविक व्यय के सम्बन्ध में विस्तारपूर्वक चर्चा किया गया। वहीं जिला योजना समिति के अनुमोदनार्थ प्रस्तावित जिला योजना संरचना वित्तीय वर्ष 2020-21 के मूल बजट का भी अनुमोदन किया गया। इस दौरान जिला पंचायत सदस्यों ने विभागवार कार्याे की
समीक्षा की तथा अधूरे पड़े विकास कार्यों पर भी चर्चा की गई। बैठक में वित्तीय वर्ष 2020-21 में जनपद के लिए 5 अरब 48 करोड़ 03 लाख रुपये की अनुमानित बजट का अनुमोदन किया गया। जिस पर मंत्री जी ने जनपद के विकास हेतु शासन से शत-प्रतिशत बजट अवमुक्त कराने का आश्वासन देते हुए कहा कि अधिकारी अपने विभागो की योजनाओ को स्वीकृत कराते हुए शासन को भेजें। आगे शासन से जो निर्देश प्राप्त हो उसकी जानकारी सांसद एवं विधायगण एवं अन्य जनप्रतिनिधियों को भी उपलव्ध कराया जाय। विभागो में आवंटित बजट का शत-प्रतिशत व्यय हो इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।
जिला पंचायत सदस्यों द्वारा प्रस्तावित कार्यो की सूची उपलब्ध नही कराये जाने की शिकायत पर मंत्री जी ने तत्काल कार्याे की छायाप्रति समस्त सम्मानित सदस्यों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी द्वारा सदन में प्रस्तावित कार्याे की सूची को सभी सम्मानित सदस्यो के सम्मुख पढ कर सुनाया गया।
उपस्थित जनप्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए मंत्रीजी ने कहा कि इस जनपद के विकास के लिए जो भी मुझे करना होगा उसको पूरी तन्मयता से लग कर पूरा करुंगा।