तनाव के बीच सीमा पर लड़ाकू विमान सुखोई ने भरी उड़ान, वायुसेना ने कहा- दुश्मन का सामना करने के लिए तैयार

राष्ट्रीय
Spread the love

नई दिल्ली, 25 सितम्बर एएनएस। सीमा विवाद को लेकर बढ़ते तनाव के बीच भारतीय वायुसेना ने आज कहा कि हम दोनों मोर्चों (चीन और पाक) पर एक साथ सामना करने को तैयार हैं। भारतीय वायुसेना ने कहा कि हम इन दोनों देशों की गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं ।
इस बीच भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को पीओके और चीन सीमा के पास एक फॉरवर्ड एयर बेस पर सुखोई-30 MKI लड़ाकू विमान का संचालन किया। गौरतलब है कि फारवर्ड एयरबेस से पाकिस्तान 50 किलोमीटर के आसपास है और रणनीतिक दौलत बेग ओल्डी लगभग 80 किलोमीटर की दूरी पर है।
भारतीय वायुसेना ने आगे कहा कि लड़ाकू विमानों, परिवहन विमानों और हेलीकॉप्टरों के संचालन के द्वारा हम दिन और रात इनकी गतिविधियों पर नजर बनाए हुए हैं। वहीं श्योक नदी के पास बने फारवर्ड एयरबेस जहां खार-डूंग से गुजरते हुए सुखोई-30 MKI और सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस ,आईयूशिन -76 और एंटोन -32 सहित कई विमान लगातार उड़ान भर रहे हैं और चीन-पाक पर पैनी नजर रख रहे हैं।
एक समाचार एजेंसी ने बताया कि चीन के साथ चल रहे संघर्ष के मद्देनजर, भारतीय लड़ाकू विमान एलएसी के आसपास सैनिकों, राशन और गोला-बारूद के साथ एयरबेस के भीतर और बाहर उड़ान भर रहे हैं। डीबीओ और पूर्वी लद्दाख में भी कड़ी निगरानी है।