दिल्ली : केजरीवाल ने रेलवे की इमारत के निर्माण के लिए 96 पेड़ों को हटाने की मंजूरी दी

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, आठ अगस्त (ए) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यहां अरकपुर बाग मोची में पश्चिम रेलवे की बहुमंजिला आवासीय इमारत के निर्माण के लिए 96 पेड़ों को हटाने और उन्हें प्रतिरोपित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। .

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में बताया गया कि 96 पेड़ों में से किसी को भी नहीं काटा जाएगा और उन सभी को शकूरबस्ती के पास चयनित स्थल पर प्रतिरोपित किया जाएगा

बयान में बताया गया कि केजरीवाल ने उत्तर रेलवे के प्रस्ताव को मंजूरी देकर राष्ट्रीय हित में परियोजना का रास्ता साफ कर दिया है। बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने इस शर्त के साथ प्रस्ताव को मंजूरी दी है कि उत्तर रेलवे, योजना के अनुसार 96 मौजूदा पेड़ों को प्रतिरोपित करेगी और 960 नए पौधे भी लगाएगी। 

162 पेड़ों में से 96 पेड़ों को प्रतिरोपित करने का अनुरोध प्राप्त
बयान में बताया गया, ”दिल्ली सरकार को उत्तर रेलवे से मोती बाग के समीप स्थान पर कुल 162 पेड़ों में से 96 पेड़ों को प्रतिरोपित करने का अनुरोध प्राप्त हुआ था। पश्चिम वन प्रभाग के संबंधित अधिकारियों के साथ उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने परियोजना स्थल का संयुक्त निरीक्षण किया था।” दिल्ली सरकार ने इमारत स्थल से हटाए जाने वाले पेड़ों की संख्या से दस गुना अधिक संख्या में पेड़ लगाना उत्तर रेलवे के लिए अनिवार्य कर दिया है। 

.