नशा करने के लिए लूट करने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

भोपाल मध्य प्रदेश
Spread the love

भोपाल,06 नवम्बर (एएनएस)। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की पुलिस ने ऐसे दो ईनामी लूटेरों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। यह दोनों लूटेरे नशा करने के लिए लूट की वारदातों को अंजाम दिया करते थे। पुलिस के अनुसार 4 नवम्बर को फरियादी नयन शर्मा निवासी- दिल्ली पब्लिक स्कूल गुलमोहर आर्शीवाद विला लसुडिया इंदौर का भोपाल टाकीज के पास स्थित सुलभ काम्पलेक्श के पास पेशाब करने गया था तभी दोनो आरोपियो नें फरियादी के साथ मारपीट कर कर जेब में रखे 15000 रूपये निकाल कर लूट कर भाग गये। फरियादी ने थाना शाहजहानाबाद जाकर अज्ञात आरोपियो को सबंध में रिपोर्ट की थी। जिस पर अप.क्र- 724/2020 धारा 394 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।

वही इससे पहले दिनांक 28 अक्टूबर को भोपाल के थाना हनुमानगंज क्षेत्र स्थित स्थित बाल विहार पर क्लेक्शन एजेंट पवन कुमार तिरकोटिया नि. ईदगाह हिल्स भोपाल से दो अज्ञात लडको नें रूपयो का बेग लुट कर भाग गये थे। बेग में क्लेक्शन के 25000 रूपये रखे थे। फरियादी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक- 1096/2020 धारा 392 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया। 

उक्त अपराध कायमी पश्चात वरिष्ठ अधिकारीगण द्वारा आरोपियो की तलाश पतारसी करने के सबंध में निर्देश दिये थे तथा आरोपियो की गिरफ्तार पर 10000 रूपये इनाम की उदघोषणा किया गया था। वरिष्ठ अधिकारीगण के निर्देश के पालन में थाना प्रभारी थाना हनुमानंगज तथा थाना प्रभारी शाहजहानाबाद के नेतृत्व में टीम बनाकर आरोपीयो की तलाश पतारसी की गई। इसी दौरान दिनांक गुरूवार 05 नवम्बर को टीम को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि जिन लडकों ने बाल विहार पर लूट की घटना की थी, उन्हीं लडकों ने कल रात को भी भोपाल टाकीज काम्प्लेक्स पर भी लूट की घटना की है। दोनों लडकें आज फिर से केनरा बैंक के पास सिंधी कालोनी पर कोई घटना करने के चक्कर में खडे है।

पुलिस टीम द्वारा उक्त सूचना की तस्दीक की गई और दो संदेही लडके सब्बर निवासी काजी केम्प भोपाल तथा फैज निवासी- काजी केम्प भोपाल को पुलिस अभीरक्षा में लेकर हिकमत अमली से पूछताछ की गई तो दोनो ने बाल विहार तथा सुलभ काम्पलेक्श के पास भोपाल टाकीज की गई दोनो लुट की वारदातो को कबूल किये। दोनो आरोपियो से लुटी गई रकम, बेग, बिल, फरियादी का एटीएम कार्ड , आधार कार्ड बरामद किया गया है। आरोपियो से सघन पूछताछ की जा रही है जिनसे और प्रकरणो को खुलासा होने की संभावना है। आरोपी सब्बर और फैज दोनो ही गांजा तथा चरस का नशा करने के आदि है। नशे का शौक पूरा करने के लिये दोनो लूट की वारदातो को अंजाम दिये है। दोनो आरोपी अचानक ही लुट करने का निर्णय ले कर घटना की अंजाम देते थे। आरोपी सब्बर वर्ष 2019 में थाना हनुमानगंज में वाहन चोरी के प्रकरण में भी गिरफ्तारी हुआ था।