नाबालिग के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला दर्ज, पुलिस ने कहा मामला संदेहास्पद

राष्ट्रीय
Spread the love

देवरिया (उप्र) चार अगस्त (ए) उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के तरकुलवा थाना क्षेत्र में स्कूल जा रही दसवीं कक्षा की एक नाबालिग छात्रा के साथ कथित सामूहिक बलात्कार किये जाने का मामला दर्ज कराया गया है, लेकिन पुलिस को प्रथम दृष्टया मामला संदेहास्पद लग रहा है।.

पुलिस ने इस मामले में शिकायती प्रार्थना पत्र के आधार पर तीन नामजद युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया, जबकि पुलिस क्षेत्राधिकारी ने दावा किया है कि सामूहिक बलात्कार जैसी घटना में सच्चाई नहीं है।.तरकुलवा थाने के प्रभारी दिलीप सिंह ने शुक्रवार को बताया कि आरोप है कि थाना क्षेत्र के विद्यालय में पढ़ने जा रही दसवीं कक्षा की 14 साल की छात्रा के साथ बृहस्पतिवार को तीन युवकों ने गन्ने के एक खेत में दुष्कर्म किया है ।

तहरीर से मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने बताया कि आरोप है कि लगभग आठ बजे सुबह गांव के बाहर पुलिया के समीप पीड़िता पहुंची थी, कि गांव के ही तीन युवकों ने उसे पकड़ लिया और बगल के गन्ने के खेत में ले जाकर तीनों ने उसके साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

उन्होंने बताया कि परिजनों का कहना है कि आरोपियों ने वीडियो भी बना लिया और वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है, लेकिन अभी तक इसका कोई साक्ष्य नहीं मिला है।

थाना प्रभारी के अनुसार शुक्रवार को पीड़िता का मेडिकल कराया गया और बयान भी न्यायालय में दर्ज कराया गया है।

जबकि उपरोक्त प्रकरण के संबंध में क्षेत्राधिकारी नगर श्रेयस त्रिपाठी का कहना है कि मामले को बढा चढ़ा करके पेश किया गया है, सामूहिक बलात्कार जैसी कोई बात नहीं है।

त्रिपाठी ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच पड़ताल में जो निष्कर्ष निकलकर के सामने आ रहा है, उसके अनुसार पीड़िता और एक अन्य युवक के बीच प्रेम प्रसंग का मामला है।

पुलिस की प्रारंभिक जांच पड़ताल के अनुसार पीड़िता एवं एक युवक आपस में कुछ बातें कर रहे थे कि उसी दौरान गांव के दो अन्य युवकों ने इसका विरोध किया। परिणाम स्वरूप पीड़िता की मां ने खुन्नस खाकर पुलिस को तहरीर दिया, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

क्षेत्राधिकारी के अनुसार प्रकरण की वैज्ञानिक तरीके से भी अनुसंधान करते हुए नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।