प्रेमी युगल के शव संदिग्ध परिस्थितियों में आम के पेड़ से लटके मिले

उत्तर प्रदेश उन्नाव
Spread the love

उन्नाव (उत्तर प्रदेश), 11 मई (ए) उन्नाव जिले के आसीवन थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी युगल के शव संदिग्ध परिस्थितियों में आम के पेड़ से लटके मिले। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों लंबे समय से प्रेम संबंध में थे, लेकिन सामान्य वर्ग में ठाकुर बिरादरी से ताल्लुक रखने वाली किशोरी और दलित बिरादरी के युवक के बीच के इस संबंध का किशोरी के परिजन विरोध कर रहे थे।.पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि दोनों की पहचान कयामपुर निवारवारा निवासी नाबालिग लड़की (17 वर्ष) और उसी गांव के 19 वर्षीय दलित युवक के रूप में हुई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मार्च में दोनों घर से भाग गए थे और इस संबंध में किशोरी के परिजनों की ओर से मिली तहरीर के आधार पर आसीवन थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों को बरामद कर लिया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने दोनों को बरामद करने के बाद उचित कार्रवाई कर युवक को जेल भेज दिया था और युवती को मेडिकल कराने और बयान कराकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया था।

स्थानीय लोगों ने आशंका जतायी है कि चूंकि लड़की उच्च जाति की थी, इसलिए उसका परिवार अनुसूचित जाति के युवक के साथ उसके रिश्ते का विरोध कर रहा था और इसके चलते दोनों की हत्या कर दी गई है।

पुलिस ने बताया कि ग्रामीणों के अनुसार युवक कुछ समय पहले जेल से छूटा था और जब से लौटा था तब से वह गांव में घोषणा कर रहा था कि जिस दिन लड़की बालिग होगी, वह उससे शादी कर घर ले जायेगा।

थाना प्रभारी अखिलेश तिवारी ने बताया दोनों शव मंगलवार को आम के बगीचे में मिले। उन्होंने बताया कि सोमवार को किशोरी के पिता की तहरीर पर युवक के खिलाफ नाबालिग लड़की को घर से भगाने का मामला दर्ज किया गया था।

दूसरी ओर, दलित युवक के पिता ने किशोरी के परिजनों पर बेटे का अपहरण करने, उसकी हत्या करने और उसे आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है।

तहरीर के आधार पर पुलिस ने किशोरी के पिता समेत सात लोगों के खिलाफ अपहरण व हत्या तथा एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

उन्होंने बताया इस मामले में सात लोगों को नामजद कराया गया है। जिनमें से चार लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है। अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे है।

मामले के विवेचना अधिकारी बांगरमऊ के क्षेत्राधिकारी पंकज सिंह ने बताया नामजद सात में से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने बताया किशोरी के गिरफ्तार परिजनों से पूछताछ में सामने आया है कि किशोरी के परिजनों ने पहले युवक की पिटाई की और बाद में इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए दोनों शवों को पेड़ से लटका दिया।