फ्लैट में चल रहा था सेक्स रैकेट:वॉट्सऐप पर फोटो भेज तय करते थे सौदा, लाल डायरी से कई रसूखदार भी होंगे बेनकाब

पटना बिहार
Spread the love


पटना, 07 मार्च (ए)। बिहार की राजधानी पटना के हवाई अड्डा थाना क्षेत्र के सिद्धार्थ कॉलोनी लव-कुश अपार्टमेंट के ब्लॉक बी के फ्लैट संख्या 108 में किए गए सेक्स रैकेट के भंडाफोड़ में कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली हैं। किराये पर लिए गए इस फ्लैट में पिछले दो साल से सेक्स रैकेट चल रहा था। इसके तार बिहारशरीफ से जुड़े पाए गए हैं। यहीं की महिला बबिता ने एक डांसर को नशीला पदार्थ खिलाकर उसका यौन शोषण कराया और दुष्कर्म का वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की धमकी देकर डांसर को देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया। अन्य दो लड़कियों को भी इसी महिला ने अपने चंगुल में फंसा लिया था। व्हाट्एप पर इन लड़कियों की फोटो भेजकर जिस्मफरोशी का सौदा तय किया जाता था। ग्राहक के अनुरोध पर इन लड़कियों से वीडियो कॉल पर बात भी कराई जाती थी।फ्लैट में की गई छापेमारी के बाद पकड़े गए तीन आरोपितों पुरुषों में खगड़िया के अंकित कुमार, पश्चिमी चंपारण के धनंजय गिरि तथा कोठी कुर्बान दानापुर का गुड्डू कुरैशी तथा सेक्स रैकेट चलाने वाली दो महिलाओं में पानापुर की सुमन देवी व अरवल की सिफानी देवी शामिल पाई गई हैं। इन्हें पुलिस ने जेल भेज दिया है जबकि तीनों पीड़िताएं महिला पुलिस की अभिरक्षा में हैं। इनका बयान कोर्ट में दर्ज करवाया जाएगा।
नारी निकेतन भेजने के साथ पुलिस इनकी काउंसिलिंग भी कराएगी। फ्लैट को किराये पर सुमन देवी ने ही लिया था। आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ी गईं तीन लड़कियों व तीन पुरुषों के कमरे से सेक्सवर्धक टेबलेट, ब्रांडेड कंपनियों के गर्भ निरोधक, चार स्मार्टफोन, दो पैन कार्ड, निर्वाचन कार्ड, आधार कार्ड, दो एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, 7 हजार 30 रुपये भी बरामद किए गए हैं। पकड़े गए तीनों आरोपित शराब के नशे में पाए गए थे। इसलिए आरोपितों के खिलाफ एयरपोर्ट थाने में दो एफआईआर दर्ज की गई है। एएसपी ने बताया कि पकड़ा गया मुख्य आरोपित अंकित कुमार का मोबाइल जब्त कर लिया गया है। कोर्ट के आदेश के बाद उसके मोबाइल की एफएसएल जांच कराई जाएगी।
सेक्स रैकेट की संचालिका दानापुर की सुमन कुमारी को उसके पति ने 15 साल पहले छोड़ दिया था। इसके बाद उसकी दोस्ती एक लड़के से हुई। इसी लड़के ने दो साल पूर्व उसे लवकुश अपार्टमेंट में फ्लैट दिलवाया था। एक साल से उसने फ्लैट का किराया व सुमन को खर्च देना बंद कर दिया। इसके चलते सुमन सेक्स रैकेट चलाने लगी।
छापेमारी के दौरान पकड़ी गई संचालिका सिफानी पुलिस को ही हड़काने लगी। बोली मैं अपने एक राजनीतिक दल की कार्यकर्ता हूं। हट जाइए, वरना वर्दी उतरवा लूंगी लेकिन पीड़िताओं ने जब पुलिस को पूरी हकीकत बताई तो पुलिस ने उसके खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार कर गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया अंकित ही ग्राहक उपलब्ध करवाता था। उसके द्वारा ही व्हाट्सएप पर इन लड़कियों की फोटो भेजी जाती थी और ग्राहकों से सौदा तय किया जाता था। देह व्यापार से मिले पैसों से अंकित मौज-मस्ती व अय्याशी करता था। पुलिस के मुताबिक पैसे के लिए आदमी इतना गिर जाएगा, सोचा भी नहीं जा सकता। सेक्स रैकेट में शामिल पकड़ा गया धनंजय कुमार खुद अपनी पत्नी से देह व्यापार करवाता था। वह खुद पत्नी से गलत काम करवाने की बुकिंग करता था और पैसा खुद ही लेता था। देह व्यापार के एवज में मिले पैसों से वह अपना परिवार चलाता था।
पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से एक डायरी भी बरामद की है, जिसमें कई मोबाइल नंबर दर्ज हैं। एक विजिटर रजिस्टर भी मिला है। इसमें भी कई लोगों के नाम-पते व मोबाइल नंबर दर्ज हैं। सूत्रों की मानें तो ग्राहकों में कई रसूखदार भी शामिल हो सकते हैं।
सचिवालय एएसपी काम्या मिश्रा ने बताया कि एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो के निर्देश पर टीम गठित कर उक्त अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 108 में शनिवार की रात छापेमारी की गई। जहां कमरे में तीन लड़कियों के साथ तीन आरोपित अंकित, धनंजय और गुड्डू कुरैशी को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा गया। तीनों पीड़िताओं ने गुहार लगाई कि प्लीज मैम मुझे बचा लीजिए। यहां मेरे साथ गलत काम करवाया जाता है। इस पर पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर सेक्स रैकेट चलानेवाली सुमन और सिफानी देवी को भी गिरफ्तार कर लिया जबकि बिहारशरीफ की मुख्य सेक्स रैकेट संचालिका बबिता की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।