बिहार में बीजेपी विधायक रश्मि वर्मा से मांगी 25 लाख रुपये रंगदारी

पश्चिम चंपारण बिहार
Spread the love

बगहा,(पश्चिचम चंपारण्‍),22 नवम्बर एएनएस। बिहार के नरकटियागंज क्षेत्र की नव निर्वाचित भाजपा विधायक रश्मि वर्मा से फोन पर 25 लाख रुपये रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी नही देने पर पूरे परिवार के साथ जान से मारने की धमकी भी दी गयी है। घटना रविवार की है। मामले में विधायक रश्मि वर्मा के प्रबंधक मथुरा सिंह ने अज्ञात मोबाइल धारक के विरुद्ध शिकारपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। इधर, एफआईआर दर्ज होने के बाद शिकारपुर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महेशपुर गांव निवासी मोबाइल धारक मुन्ना खान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
नरकटियागंज एसडीपीओ कुंदन कुमार ने बताया कि मोबाइल सर्विलांस के आधार पर मोबाइल धारक को गिरफ्तार किया गया है। मोबाइल धारक से पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी तक उसने कुछ खुलासा नहीं किया है।  

प्रबंधक द्वारा दर्ज एफआईआर में बताया गया है कि विधायक के गोरखपुर से पटना जाने के क्रम में उनके मोबाइल पर 9693763137 नंबर से कॉल आयी। कॉल करने वाले ने उनसे 25 लाख रुपये रंगदारी की मांग करते हुए गाली गलौज की। साथ ही रंगदारी नहीं देने पर विधायक व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी। विधायक से रंगदारी की मांग व उन्हें जान मारने की धमकी को लेकर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। एसडीपीओ स्वयं मामले की जांच में जुट गए।
एसडीपीओ ने बताया कि घटना की जांच के लिए वरीय अधिकारियो के निर्देश पर एक एसआईटी का गठन किया गया था। फिर रंगदारी में प्रयुक्त मोबाइल नंबर का सीडीआर निकाल कर छापेमारी करते हुए मोबाइल धारक को गिरफ्तार किया गया है।