भगवान बुद्ध का रास्ता अपनाने से भारत बनेगा विकसित राष्ट्र : अखिलेश

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love

लखनऊ, 21 अगस्त (ए) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भारत को विकसित देश बनाने के लिये भगवान बुद्ध का रास्ता अपनाने की सलाह दी है।.

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के तहत लखनऊ में आयोजित सपा के ‘महासम्मेलन’ में यादव का खास जोर कुशवाहा, मौर्य, सैनी और शाक्य समुदाय को अपने साथ जोड़ने पर रहा।.उन्होंने कहा, ‘अभी कुछ दिन पहले मैं प्रधानमंत्री जी का भाषण सुन रहा था। वह लाल किले से संकल्प ले रहे थे कि हमारा भारत देश विकसित देश बन जाए। दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ जाए। आज मैं यहां कुशवाहा, मौर्य, सैनी और शाक्य लोगों से कहता हूं कि जो लाल किले से विकसित देश बनाने की बात और संकल्प दोहरा रहे थे वे केवल भगवान बुद्ध का रास्ता अपना लें तो भारत अपने आप विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा दिखाई देगा।

आगामी लोकसभा चुनाव में जीत के लिये पिछड़े, दलितों और अल्पसंख्यकों (पीडीए) के फार्मूले पर भरोसा जताते हुए यादव ने कहा, ‘मैं यहां जिन लोगों को देख रहा हूं वे तथागत भगवान बुद्ध को मानने वाले लोग हैं। मेरे सामने मंच पर और आसपास दिखाई दे रहे लोग चक्रवर्ती सम्राट चंद्रगुप्त मौर्य, चक्रवर्ती सम्राट अशोक के वंशज हैं।’

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जहां आज हमारा देश विकसित होना चाहिए वहीं हमें यह भी सोचना पड़ेगा कि समाज की वह कौन सी ताकतें हैं जो बाबा साहब के दिए संविधान को हमसे छीनना चाहती हैं।”

उन्होंने कहा, ”हम लोगों को भाजपा की साजिश से सावधान रहना होगा क्योंकि वह किसी भी सीमा तक जा सकती है।”

यादव ने कहा कि बहुजन समाज को समय-समय पर धोखे मिले हैं और अब यह समाज अपने अधिकारों को समझने लगा है।