यूपी:सिद्धार्थनगर में पुलिस ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी, एक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश सिद्धार्थ नगर
Spread the love

ANS NEWS
सिद्धार्थनगर, 04 नवम्बर एएनएस। यूपी के सिद्धार्थनगर जिले की त्रिलोकपुर पुलिस ने डेंगहर गांव के पास बूढ़ी राप्ती नदी के किनारे बबूल के घने बाग से अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार करने के साथ तीन निर्मित व 11अर्धनिर्मित तमंचा व शस्त्र बनाने के उपकरण को भी बरामद करने का दावा किया है। पुलिस ने पकड़े गए युवक के खिलाफ केस दर्जकर जेल भेज दिया है।
इंस्पेक्टर रणधीर मिश्र ने बुधवार को त्रिलोकपुर थाने में पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि मंगलवार रात तीन बजे वह गश्त पर थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि परसोहन से पकड़ी जाने वाले मार्ग पर डेंगहर गांव के पास बूढ़ी राप्ती नदी के किनारे बबूल के बाग के बीच एक युवक अवैध शस्त्र बना रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर एक युवक को अवैध शस्त्र बनाते हुए पकड़ लिया। 
पूछताछ में उसकी पहचान क्षेत्र के छगिड़हवा गांव निवासी शमसुद्दीन पुत्र अब्दुल्लाह के रूप में हुई। उसके पास तीन निर्मित देशी तमंचा 12 बोर, 11 अर्ध निर्मित, एक छीनी, एक हथौड़ी, 15 स्प्रिंग छोटी-बड़ी, तीन रिंच छोटा, 19 रिपीट आदि सामान बरामद हुए। आरोपित के खिलाफ धारा 3/5/25/26 आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्जकर जेल भेज दिया गया।