सीआरपीएफ का जवान शिविर में मृत मिला

राष्ट्रीय
Spread the love

श्रीनगर,12 अगस्त (ए)। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान एक शिविर में मृत मिला है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि माना जा रहा है कि उसने आत्महत्या की है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात करीब दो बजे गोली चलने की आवाज़ आने के बाद अवंतीपुरा के चुरसू इलाके में सिपाही अजय कुमार मृत मिला। उन्होंने बताया कि जांचकर्ताओं का मानना है कि उसने आत्महत्या की है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को सूचना दे दी गई है।

पुलिस ने एक बयान में कहा, “आकलन के बाद एफ 112 बीएन सीआरपीएफ का एक जवान, सीटी अजय कुमार खून से लथपथ मृत पाया गया।” उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ जवान की मौत जाहिर तौर पर आत्महत्या से हुई है। दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 174 के तहत जांच कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

पिछले छह महीनों में जम्मू-कश्मीर में आत्महत्या से सीआरपीएफ जवान की मौत की यह तीसरी घटना है। फरवरी में राजौरी जिले के नौशेरा इलाके में सीआरपीएफ का एक जवान गोली लगने से मृत पाया गया था। 245 बटालियन का जवान नौशेरा के टैन ब्रिज कैंप में ड्यूटी पर था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा प्रथम दृष्टया, उसने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। हालाँकि, सीआरपीसी की धारा 174 के तहत जांच कार्यवाही शुरू कर दी गई है। सीआरपीएफ ने इन-हाउस जांच भी शुरू की।

 मार्च में, एक और सीआरपीएफ जवान, जो छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौटा था, ने जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आत्महत्या कर ली। सीआरपीएफ के मुताबिक, 79 बटालियन का जवान अमर ज्योति आरके ‘मानसिक रूप से परेशान’ था और उसने अपने सहकर्मी की सर्विस राइफल से सिर में गोली मारकर जान दे दी।