सीबीआई ने 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है : उपमुख्यमंत्री सिसोदिया

राष्ट्रीय
Spread the love

नयी दिल्ली, 20 फरवरी (ए) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने उन्हें आबकारी नीति मामले में 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है।.

सिसोदिया ने दिल्ली सरकार की बजट तैयारी कवायद का हवाला देते हुए पूछताछ टालने का अनुरोध किया था, जिसके बाद एजेंसी ने रविवार को पूछताछ टाल दी थी। एजेंसी ने सिसोदिया को 19 फरवरी को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था।.

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता सिसोदिया ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है और वह जांच एजेंसी के सामने पेश होंगे।

सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी ने सिसोदिया को 26 फरवरी को मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को लेकर नया नोटिस जारी किया है। नोटिस सिसोदिया के अनुरोध पर जारी किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि सिसोदिया ने रविवार को अपनी पूर्व निर्धारित पूछताछ को टालने का आग्रह किया था।

इससे पूर्व अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने पूछताछ टालने के सिसोदिया के आवेदन को स्वीकार कर लिया था और कहा था कि वह जल्द ही नयी तारीख देगी।

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली सरकार में वित्त विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे सिसोदिया ने पूछताछ को टालने के लिए बजट तैयार करने की कवायद का हवाला दिया था और फरवरी के अंतिम सप्ताह में तारीख मांगी थी।