हरियाणा में ओमीक्रोन के 26 और मामले सामने आये

राष्ट्रीय
Spread the love

चंडीगढ़, 31 दिसंबर (ए) हरियाणा में शुक्रवार को कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के एक दिन में सबसे अधिक 26 मामले सामने आये जिससे इस तरह के स्वरूप के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 63 हो गई। स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है।

राज्य में बृहस्पतिवार को ओमीक्रोन के 23 मामले दर्ज किये गये थे।

बुलेटिन के अनुसार 63 मरीजों में से 23 का अभी इलाज चल रहा है जबकि शेष लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे गई है।

अधिकारियों ने कहा कि ओमीक्रोन के ज्यादातर मामले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिलों से सामने आ रहे हैं।

ओमीक्रोन मामलों में वृद्धि को देखते हुए, हरियाणा सरकार ने शनिवार से रात में कर्फ्यू और लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

टीकाकरण के लिए पात्र लेकिन पूरी तरह से टीकाकरण नहीं कराने वाले लोगों को एक जनवरी से शॉपिंग मॉल, सिनेमा हॉल, रेस्तरां और अनाज मंडियों, बाजारों सहित अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

इस बीच राज्य में कोविड-19 के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। बुलेटिन के अनुसार कोरोना वायरस संक्रमण के 428 नये मामले सामने आये जिनमें से 280 मामले अकेले गुरुग्राम में दर्ज किये गये हैं। फरीदाबाद और पंचकूला में क्रमश: 26 और 23 नये मामले दर्ज किये गये।

राज्य में कोविड-19 के मामलों की कुल संख्या 7,73,788 हो गई है।

बुलेटिन के अनुसार राज्य में शुक्रवार को मौत का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया।

इसके अनुसार राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 1,417 हो गई है। इसके अनुसार राज्य में 7,62,284 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और स्वस्थ होने की दर 98.51 प्रतिशत दर्ज की गई।