सोशल मीडिया पर दोस्ती कर एक शादीशुदा शख्स ने महिला से रचाई शादी; 45 लाख रुपये भी ठगे

राष्ट्रीय
Spread the love

ठाणे, 13 सितंबर (ए) सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद एक व्यक्ति ने नवी मुंबई की 56 वर्षीय एक महिला से कथित तौर पर 45 लाख रुपये की नकदी और आभूषण ठग लिए। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।.

पुलिस ने बताया कि महिला, सानपाड़ा इलाके में अपने बेटे के साथ रहती है। वह 2020 में अपने पति से अलग हो गई थी। बाद में, उसकी मुलाकात सोशल मीडिया मंच फेसबुक पर मुंबई के कफ परेड इलाके के रहने वाले 42 वर्षीय शादीशुदा व्यक्ति से हुई।.

सानपाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने महिला को यह नहीं बताया था कि वह शादीशुदा है। प्राथमिकी के मुताबिक आरोपी अक्सर महिला के घर आने लगा और फिर दोनों ने शादी कर ली।

अधिकारी ने बताया कि बाद में आरोपी ने कथित तौर पर महिला को पीटना और गालियां देना शुरू कर दिया और उसके बेटे को जान से मारने की धमकी भी दी।

पुलिस ने महिला द्वारा दर्ज शिकायत के हवाले से बताया कि आरोपी ने कथित तौर पर उसके पैसे और सोने के आभूषणों सहित कुल मिलाकर 45 लाख रुपये ले लिए, जिसमें 36 लाख रुपये नकद भी शामिल थे।

महिला की शिकायत के आधार पर सानपाड़ा पुलिस ने मंगलवार को आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात), धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), धारा 494 (पति या पत्नी के जीवनकाल के दौरान दोबारा शादी करना), धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और धारा 506 (आपराधिक धमकी) मामला दर्ज किया।

उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है।