एक ऐसा गांव जहां हर शख्स के पास है हवाई जहाज,जानें वजह

अंतरराष्ट्रीय
Spread the love

दुनिया में एक ऐसा गांव है जहां पर हर शख्स के पास अपना खुद का हवाई जहाज है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस गांव में के लोग ऑफिस जाने और हर दिन के दूसरे कार्यों के लिए हवाई जहाज का इस्तेमाल करते हैं। 
यह अनोखा गांव अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित है, जहां की सड़कें काफी चौड़ी हैं। आपको यह जानकर यकीन नहीं होगा कि यहां की सड़कें किसी हवाई अड्डे के रनवे से भी ज्यादा चौड़ी हैं। सड़कों को चौड़ी बनाने के पीछे की वजह यह है कि जहाज को नजदीकी हवाई अड्डे पर आसानी से लेकर जाया जा सके। इसके साथ पायलट को कोई परेशानी न हो। आइए जानते हैं इस अनोखे गांव के बारे मे।
कैलिफोर्निया में मौजूद इस गांव को कैमरन एयर पार्क के नाम से जाना जाता है। इस गांव में हर घर के बाहर आपको हवाई जहाज खड़े दिखाई देंगे और गैराज की के स्थान पर हेंगर बनाए गए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि इस गांव के लोग दफ्तर या रोजमर्रा के कार्यों के लिए अपने एयरक्राफ्ट का ही इस्तेमाल करते हैं। आपको यह जानकर आपको थोड़ी हैरानी हो रही होगी, लेकिन पूरी तरह सच है। 
सबसे खास बात यह है कि इस गांव में अधिकतर लोग पायलट हैं जिसकी वजह से यहां लोगों का हवाई जहाज रखना आम बात है। इसके साथ ही इस गांव में डॉक्टर्स, वकील और दूसरे लोग भी रहते हैं, लेकिन यहां सभी लोगों को प्लेन रखना पसंद है। इस गांव के लोगों की हवाई जहाज पहली पसंद है। यहां पर रहने वाले सभी लोग शनिवार सुबह इकट्ठा होते हैं और एक साथ लोकल एयरपोर्ट तक जाते हैं।
इस गांव में लोगों के पास कार की तरह हवाई जहाज है। लोगों के घरों के सामने हैंगर बने हैं जिसमें विमान रखे जाते हैं। विमान रखे जाने वाली जगह को हैंगर कहा जाता है। इस अनोखे शहर के बारे में जो भी जानता है वह हैरान रह जाता है।