इस बूथ पर आखिर सिर्फ लंगोट पहनकर वोट डालने पहुंचा यह शख्स; जानें वजह–

उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी
Spread the love


लखीमपुरखीरी, 23 फरवरी (ए)। यूपी के लखीमपुर खीरी से एक चौंकाने वाली ख़बर सामने आई है जहाँ बुधवार को चौथे चरण की वोटिंग के दौरान यहां के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचे वोटर ने लंगोट के अलावा कुछ भी नहीं पहन रखा था। लंगोट के अलावा उसने चेहरे पर मास्क लगा रखा था। वोटर को इस वेशभूषा में देखकर सभी हैरान रह गए। दरअसल वोटिंग को लेकर कुछ जगहों पर लोगों में नाराजगी भी देखने को मिली है।
मामला खीरी जिले के गुरु नानक इंटर कॉलेज बूथ का है। यहां एक युवक बुधवार बिना मास्क के वोट डालने पहुंचा तो उसे रोक लिया गया था और अंदर जाने से मना किया गया। युवक के पास मोबाइल भी था, कर्मचारियों ने मोबाइल न ले जाने की बात कही तो मतदाता भड़क गया और कपड़े उतारकर केवल लंगोट पहनकर वोटिंग करने पहुंच गया। कोविड को ध्यान में रखते हुए मतदाता ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था।
मतदाता के इस अनोखे विरोध को देखकर दंग रह गए। मतदाता का कहना था कि प्रशासन ने सेल्फी प्वाइंट बनाया है और मोबाइल नहीं ले जाने दिया जा रहा है, ऐसे में सेल्फी प्वाइंट का क्या मतलब है। बतादें कि पिछले दिनों वोटिंग के दौरान फोटो खींचकर वायरल करने की घटना को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया और बूथ के अंदर मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।