भाजपा ने नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी से इन नेताओं को किया आउट,जाने क्या है मामला?

राष्ट्रीय
Spread the love


नई दिल्ली, 07 अक्टूबर (ए)। भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को घोषित अपनी नई 80 सदस्यों वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति से वरुण गांधी समेत कुल पांच नेताओं की छुट्टी कर दी है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि जिन पांच नेताओं को राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति से बाहर किया गया है उसमें चौधरी बीरेंद्र सिंह, वरुण गांधी, मेनका गांधी, एसएस अहलूवालिया और सुब्रमण्यम स्वामी का नाम शामिल है।
वरुण गांधी और चौधरी दोनों ही नेता कृषि आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार के आलोचक रहे हैं। यहां तक पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी पिछले साल हरियाणा के रोहतक जिले में एक विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए थे। वहीं, वरुण गांधी भी किसान आंदोलन को लेकर पिछले कुछ महीने से लगातार ट्वीट करते रहे हैं। 
लखीमपुरी खीरी हिंसा को लेकर भी वरुण गांधी यूपी और केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाने वाले ट्वीट किए हैं। गुरुवार को उन्होंने लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध वाले स्थल का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें कृषि कानूनों का विरोध कर रहे लोगों के ऊपर से एक कार गुजरती हुई नजर आ रही है।
भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और एमएम जोशी शामिल हैं। पार्टी के केंद्रीय निर्णय लेने वाले इस निकाय में 50 विशेष और 179 स्थायी आमंत्रइत सदस्य शामिल हैं। इसमें बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभाओं के नेता और प्रदेश इकाई अध्यक्ष शामिल हैं।