चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ CBI का बड़ा एक्शन, देश में 76 जगहों पर छापेमारी, ओडिशा में टीम पर हमला

राष्ट्रीय
Spread the love

नई दिल्ली,16 नवंबर (ए)। केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इंटरनेट पर बाल यौन उत्पीड़न सामग्री के प्रसार में कथित तौर पर शामिल, 14 राज्यों के 83 लोगों से संबंधित 76 ठिकानों पर मंगलवार को छापेमारी शुरू की। अधिकारियों ने बताया कि केन्द्रीय एजेंसी ने ऑनलाइन बाल यौन शोषण एवं उत्पीड़न में कथित रूप से शामिल 83 लोगों के खिलाफ 14 नवंबर को 23 अलग-अलग मामले दर्ज किए थे।

सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी ने बताया कि आंध्र प्रदेश, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, बिहार, ओडिशा, तमिलनाडु, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में छापेमारी कर तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि छापेमारी का यह अभियान समन्वित तरीके से चलाया जा रहा है। 

ओडिशा के धेनकनाल में बाल यौन शोषण से संबंधित सामग्री सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के आरोपी मिथुन नाइक के घर पर छापा मारने पहुंचे केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) टीम के चार सदस्यों पर स्थानीय लोगों ने हमला कर दिया।

सूत्रों ने बताया सीबीआई टीम ओडिशा में धेनकनाल की जुबली कॉलोनी में आरोपी मिथुन नाइक की तलाश में पहुंची। आरोपी के परिवारजनों ने उन्हें रोकने की कोशिश की और फिर हमला कर दिया। ग्रामीणों ने कहा कि सीबीआई टीम बिना स्थानीय पुलिस की जानकारी में यहां आई और अपनी पहचान भी नहीं बताई। जानकारी मिलने पर पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और सीबीआई टीम को स्थानीय लोगों से बचाया। पुलिस ने कुछ ग्रामीणों को हिरासत में भी लिया है।

ऑनलाइन बाल यौन शोषण के मामलों में मंगलवार को सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया, जिसमें 14 राज्यों के 76 स्थानों पर छापे मारे गए। सूत्रों ने बताया सीबीआई टीम ने ओडिशा के भद्रक और जाजपुर जिलों में भी कुछ जगहों पर छापे मारे।