चंद्रशेखर आजाद के हमलावर शीघ्र पकड़े जाएंगे : ब्रजेश पाठक

उत्तर प्रदेश बहराइच
Spread the love

बहराइच (उप्र), एक जुलाई (ए) उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने शनिवार को बहराइच में कहा कि ‘भीम आर्मी’ संगठन के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के हमलावर शीघ्र पकड़े जाएंगे और राज्य सरकार उनको सुरक्षा देगी।.

जिले की मोतीपुर तहसील स्थित कुड़वा ग्राम में शनिवार को विभिन्न योजनाओं के डिजिटल शुरुआत कार्यक्रम के दौरान पाठक ने पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी।.पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में पाठक ने कहा, ‘‘चन्द्रशेखर हमारे मित्र हैं, उन पर हुए हमले का खुलासा होगा। उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाएगी। हर स्थिति में राज्य के एक-एक अपराधी को चिह्नित कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने को हमारी सरकार प्रतिबद्ध है।’’ उन्होंने दावा किया कि चंद्रशेखर पर हमला करने वाले अपराधी बहुत जल्द पकड़े जाएंगे।

गौरतलब है कि ‘भीम आर्मी’ संगठन के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद पर बुधवार शाम को देवबंद में कार सवार हमलावरों ने जानलेवा हमला किया था। बदमाशों की गोलीबारी में चन्द्रशेखर बाल-बाल बच गए थे लेकिन एक गोली चन्द्रशेखर की कमर को छूती हुई निकल गई थी।

एक अधिकारी ने बताया कि आजाद को बृहस्पतिवार को सहारनपुर के जिला चिकित्सालय से छुट्टी मिल गई थी। उन्हें बुधवार शाम को देवबंद में जानलेवा हमले के बाद सहारनपुर के जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था।

जिला चिकित्सालय से छुट्टी मिलने पर पत्रकारों से बातचीत में चन्द्रशेखर आजाद ने कहा था कि वह बेहतर महसूस कर रहे हैं और उनका रक्तचाप स्थिर है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं दर्द के लिए दवा ले रहा हूं और उम्मीद है कि अगले दो-तीन दिनों में ठीक हो जाऊंगा।’’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कुछ न बोलना यह दर्शाता है कि मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश में अपराध को संरक्षण दे रहे हैं