नाबालिग के साथ गैंगरेप के आरोप में कांग्रेस विधायक का बेटा गिरफ्तार

राष्ट्रीय
Spread the love


दौसा,09 जनवरी (ए)। राजस्थान के दौसा से कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे दीपक उर्फ दिलीप मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर एक नाबालिग के साथ गैंगरेप करने का आरोप है. मंडावर थाने में दर्ज शिकायत के आधार पर उसकी गिरफ्तारी हुई है. बताया जा रहा है कि पोक्सो कोर्ट ने आरोपी दीपक उर्फ दिलीप मीणा के खिलाफ पहले ही गिरफ्तारी वारंट जारी कर रखा था. इसी मामले में दिलीप के दो और साथी विवेक शर्मा और नेतराम समलेटी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.
जानकारी के लिए बता दें कि ये मामला पिछले साल मार्च का है. उस समय बताया गया था कि तीन आरोपियों ने नाबालिग को कोई नशीली दवा देकर उसका गैंगरेप किया था. फिर उसकी अश्लील तस्वीरें भी क्लिक की थीं. तब पुलिस ने ये भी कहा था कि आरोपियों ने पीड़िता के परिवार को ब्लेकमेल कर 5.40 लाख रुपये और आभूषण जुटाए थे. अब उसी केस में पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी गिरफ्तारी की है. कांग्रेस विधायक के बेटे को अरेस्ट कर लिया गया है. अब तब विधायक जौहरी लाल मीणा ने बेटे की गिरफ्तारी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. पहले इस मामले को लेकर जरूर उनकी तरफ से कहा गया था कि तमाम आरोप बेबुनियाद है और राजनीतिक साजिश के तहत उनके बेटे को फंसाया जा रहा है.
वैसे इससे पहले विधायक जौहरी लाल मीणा पर भी दुष्कर्म करने का आरोप लग चुका है. साल 2019 में एक महिला ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया था. तब गहलोत सरकार ने मामले की जांच सीआईडी से करवाई थी और ये पूरा ही केस फर्जी पाया था. उस जांच के आधार पर मामले को बंद कर दिया गया था और जौहरी लाल मीणा को क्लीन चिट मिली थी. लेकिन अब उनके बेटे के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं, इसी वजह से उसकी गिरफ्तारी भी हुई है और आगे कई सवाल-जवाब भी होने वाले हैं।