दलित छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या,आरोपियों में दो पुलिस कर्मी भी शामिल!

राष्ट्रीय
Spread the love


जयपुर,21जून (ए)। राजस्थान के बीकानेर जिले में एक दलित छात्रा के साथ कथित तौर पर गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दिए जाने का मामला सामने आया है। आरोपियों में दो पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। हादसे के बाद मृतक के परिजनों ने धरना शुरू कर दिया है। उन्होंने शव का पोस्टमार्टम करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वह शव तभी उठाएंगे जब सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया जाएगा। हालात को देखते हुए मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी भी मौके पर जमे हुए है। राजस्थान के बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि छात्रा का शव मंगलवार को खाजूवाला इलाके में मिला था।

छात्रा के परिजनों ने इस मामले में खाजूवाला पुलिस थाने के दो कांस्टेबलों सहित तीन लोगों पर आरोप लगाया है। उसके बाद दोनों पुलिसकर्मियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। बीकानेर पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि पीड़िता के परिजनों और रिश्तेदारों को मृतका के शव का पोस्टमार्टम के लिए सहमत करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार इस संबंध में खाजूवाला पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376-डी सहित अन्‍य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। वारदात का शिकार हुई छात्रा कम्प्यूटर का कोर्स कर रही थी। उसका शव खाजूवाला स्थित एक घर में मिला था। परिजनों का आरोप है कि पुलिसकर्मी मनोज और भागीरथ तीसरे आरोपी के दिनेश बिश्नोई के साथ मिलकर छात्रा को उस घर में ले गए। फिर सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी।
पुलिस के मुताबिक मृतका और मुख्य आरोपी एक-दूसरे को जानते थे। उनकी कॉल रिकॉर्ड मिली है। मामले में दोनों कांस्‍टेबल की भूमिका की जांच की जा रही है। केस की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक शर्मा कर रहे है। इस बीच बीजेपी ने वारदात में पुलिसकर्मियों की संलिप्तता को लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष सीपी जोशी ने घटना को लेकर ट्वीट कर कहा कि खाजूवाला में दलित छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला और नामजद आरोपियों का पुलिस से जुड़ा होना सरकार के माथे पर बड़ा कलंक है। रक्षक ही भक्षक बन जाए तो आम आदमी कैसे सुरक्षित रहेगा। वहीं खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने जयपुर में कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।