छत्तीसगढ़ में मुठभेड़, 3 महिला नक्सली ढेर; सिर पर था 5-5 लाख का इनाम

छत्तीसगढ़ रायपुर
Spread the love


रायपुर, 31 अक्टूबर (ए)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में रविवार को मुठभेड़ के बाद तीन महिला नक्सलियों का शव बरामद किया गया है। तीनों के सिर पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित था। दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड के साथ गोलीबारी के बाद महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। यह मुठभेड़ अदवाल और कुंजेरास के जंगल में शाम को हुई थी।  
दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ रविवार शाम करीब छह बजे कातेकल्याण पुलिस थाने के अंतर्गत अदवाल और कुंजेरात गांवों के बीच जंगल में तब हुई जब डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवान तलाशी अभियान चला रहे थे।  
    
उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद घटनास्थल से तीन महिला नक्सलियों के शव मिले हैं। पल्लव ने बताया कि मारी गई महिला नक्सलियों की पहचान राजे मुचकी, गीता मरकाम और ज्योति उर्फ भीमे नुप्पो के तौर पर की गई है। तीनों कातेकल्याण एरिया कमेटी ऑफ माओइस्ट की सक्रिय सदस्य थीं। 
उन्होंने बताया कि तीनों पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम घोषित था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना स्थल से एक 12 बोर की बंदूक, दो देसी रिवाल्वर, एक मज्जल लोडिंग गन, दो इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी), तार, दवाएं, माओवादी साहित्य और दैनिक इस्तेमाल की अन्य वस्तुएं जब्त की गई हैं