वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी का फर्जी फेसबुक पेज बनाया, प्राथमिकी दर्ज

राष्ट्रीय
Spread the love

अहमदाबाद, नौ सितंबर (ए) भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी हसमुख पटेल के नाम का फर्जी फेसबुक पेज बनाने के आरोप में गांधीनगर पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।.

राज्य में अपर पुलिस महानिदेशक पद पर तैनात पटेल विभिन्न सरकारी भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में भी कार्य कर रहे हैं।पुलिस निरीक्षक आर.एस. दामोर ने शनिवार को कहा कि फर्जी प्रोफाइल पटेल का नाम, पदनाम और तस्वीरों का उपयोग करके बनाई गई थी।

दामोर ने कहा कि विभिन्न भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष होने के नाते पटेल फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर जैसे मंचों पर सक्रिय हैं। वह इनका उपयोग विभिन्न भर्ती प्रक्रियाओं के बारे में प्रामाणिक जानकारी साझा करने के लिए करते हैं।

भारतीय पुलिस सेवा के 1993 बैच के अधिकारी पटेल लोकरक्षक भर्ती बोर्ड और पंचायत सेवा चयन बोर्ड के अध्यक्ष हैं और पिछले महीने ही उन्हें पुलिस भर्ती बोर्ड का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

वह गुजरात राज्य पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के प्रबंध निदेशक भी हैं। निरीक्षक दामोर ने कहा कि फर्जी फेसबुक पेज को निष्क्रिय कर दिया गया है और ऐसा प्रतीत होता है कि इस पर कुछ भी साझा नहीं किया गया है, लेकिन गलत सूचना प्रसारित करने के लिए इसका दुरुपयोग किया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि दो दिन पहले सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम, 2018 की धारा 66सी के तहत ‘पहचान की चोरी’ के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई।

दामोर ने कहा, ‘‘ हमने अधिक जानकारी के लिए मेटा (फेसबुक का स्वामित्व इसी कंपनी के पास है) से संपर्क किया है।