EVM स्ट्रॉन्ग रूम में सरकारी अफसर के घुसने की कोशिश गंभीर मामला:अखिलेश यादव ने किया अलर्ट; जानें क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 01 मार्च (ए)। यूपी की राजधानी लखनऊ में सोमवार को ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर हुए हंगामे के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को निगरानी बढ़ाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि ईवीएम स्ट्रॉन्ग में एक सरकारी अधिकारी के घुसने का प्रयास बेहद गंभीर मामला है। अखिलेश ने कहा कि जब तक गिनवाई नहीं होती तब तक ढिलाई नहीं बरतनी है।
अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया, ”लखनऊ में सभी के लिए प्रतिबंधित ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम में एक सरकारी अधिकारी के घुसने का प्रयास बेहद गंभीर मामला है। सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपील है कि वो सभी जगह ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी बढ़ा दें। जब तक गिनवाई नहीं-तब तक ढिलाई नहीं!”। गौरतलब है कि लखनऊ में रमाबाई रैली स्थल पर सपाइयों ने सोमवार को दिन में खूब हंगामा किया। हुआ यह कि मध्य विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर जब निरीक्षण पर पहुंचे तो ड्राइवर गाड़ी भीतर तक लेता गया। वापसी में प्रत्याशी रविदास मेहरोत्रा व अन्य कार्यकर्ताओं ने गाड़ी को घेर लिया। गाड़ी में रखे टूलकिट को बाहर निकाला। साथ ही, ईवीएम में छेड़छाड़ का आरोप लगाने लगे। हंगामा बढ़ने पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने मौके पर एडीएम प्रशासन को भेजा। प्रशासन की टीम ने सभी प्रत्याशियों को दिखाया कि सभी ईवीएम स्ट्रांग रूम में सुरक्षित हैं।
प्रशासन के अनुसार सभी रिटर्निंग अफसरों को नियमित रूप से रैली स्थल स्थित स्ट्रॉन्ग रूम का निरीक्षण करना होता है। सोमवार को मध्य विधान सभा क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर और एसीएम गोविंद मौर्य गाड़ी से भीतर चले गए। ऐसे में ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी कर रहे प्रत्याशी भड़क गए। बाहर निकलते ही उनकी गाड़ी को घेर लिया। एडीएम प्रशासन और उप जिला निर्वाचन अधिकारी अमरपाल सिंह ने मौके पर सभी समझाया। स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर लगी सील दिखलाई। उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम प्रशासन अमरपाल सिंह ने अनावश्यक विवाद के लिए एसीएम रिटर्निंग अफसर गोविंद मौर्य को नोटिस जारी किया। साथ ही चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी है।