पूर्वी यूपी में अगले दो दिन भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ,, 22 अगस्त (ए)।उत्तर प्रदेश में सक्रिय हुए मॉनसून ने पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के पश्चिमी हिस्सों के अनेक इलाकों को भिगोया। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पश्चिमी हिस्सों में अनेक स्थानों पर तथा पूर्वी भागों में कुछ जगहों पर बारिश हुई। इस दौरान बड़ौत (बागपत) में सबसे ज्यादा 11 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई

इसके अलावा गुन्नौर (संभल) में सात सेंटीमीटर, छतनाग (प्रयागराज) में पांच, बागपत, करछना (प्रयागराज) तथा सुल्तानपुर में चार-चार सेंटीमीटर, सलेमपुर (देवरिया), मिर्जापुर, सुल्तानपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, मुसाफिरखाना (अमेठी), कोंच (जालौन), महरौनी (ललितपुर), देवबंद (सहारनपुर) तथा बिजनौर में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक इलाकों में तथा पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर वर्षा होने का अनुमान है। बारिश का यह सिलसिला 25 अगस्त तक जारी रहने का अनुमान है।
कानपुर में छाए रहेंगे बादल
कानपुर में दिनभर आसमान में बादल छाए रहेंगे। जिसके चलते मौसम विभाग ने दिन में एक या दो बार बूंदाबांदी या बारिश होने आशंका जताई है। वहीं मेरठ में भी कानपुर की तरह 25 अगस्त तक मौसम के बने रहने का आसार है। मेरठ मौसम विभाग के अनुसार बिजली चमकने के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। इसके साथ ही प्रयागराज में भी 25 अगस्त तक आसमान में दिनभर बादल छाए रहेंगे। जिनके छलते दिन में एक या दो बार बौछार के साथ वर्षा हो सकती है।