योगी फिर आ जाएगा तो आपको खा जाएगा, अखिलेश के लिए वोट मांगते हुए बोलीं ममता बनर्जी

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 08 फ़रवरी (ए)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष के लिए आज वोट मांगा। मंगलवार को अखिलेश के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा के लिए वोट की अपील करते हुए कहा कि यूपी में योगी आएगा तो आपको खा जाएगा। ममता बनर्जी ने अल्पसंख्यकों से भी एकजुट होकर सपा के लिए वोट करने की अपील की।
ममता बनर्जी ने कहा, ”यूपी में एनकाउंटर के नाम पर कितने लोगों को मारा एनआरसी के टाइम पर हमने देखा।  उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है और अगर यहां से भाजपा गई तो पूरे देश से चली जाएगी इसलिए भाजपा को उप्र में हराना जरूरी है। यूपी की लड़ाई इज्जत की लड़ाई है, यूपी में यदि अखिलेश जीत जाएंगे, वेस्ट यूपी आप दिशा दिखा दीजिए, तो पूरा यूपी आपको फॉलो करेगा।” 
बीजेपी के संकल्प पत्र पर तंज कसते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ”हमें नहीं मालूम भाजपा ने आज ‘मेनीफेस्टो’ जारी किया है या ‘मनीफेस्टो’ जारी किया, कोरोना में इतने लोग मारे गए, हाथरस में जो हुआ उसके लिए पहले भाजपा माफी मांगे, फिर वोट मांगे।” उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सबसे ज्यादा पैसा उत्तर प्रदेश को दिया, फिर भी राज्य में कोई विकास नहीं हुआ, कोरोना में मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी तक नहीं दे पाई योगी सरकार। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि भाजपा कोरोना संकट और किसान आंदोलन के दौरान मारे गए लोगों के परिजनों को नौकरी देने का वादा अपने चुनावी घोषणापत्र में करती तो हमें खुशी होती। ममता ने कहा कि भाजपा ने देश को बांटने का काम किया, इतिहास बदलने का काम कर रही है, स्टेशनों के नाम बदल रही है, बाबा साहब अंबेडकर के संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है।