एक युवती का चार बार विवाह, करती थी ऐसा काम,खुली पोल तो दबोचा गया तीन राज्यों में फैला गैंग

राष्ट्रीय
Spread the love


सहारनपुर, 21 सितम्बर (ए)। शादी-ब्लैकमेलिंग और समझौता कर लोगों से ठगी करने वाले गैंग का खुलासा सहारनपुर की चिलकाना पुलिस ने किया है। पुलिस ने एक युवती समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि कई अन्य फरार हैं। यह गैंग वेस्ट यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा में लोगों से ठगी कर चुका है। पकड़ा गया गैंग गिरफ्तार युवती की चार बार शादी करा चुका था। 
एसएसपी डॉ. विपिन ताडा व एसपी सिटी राजेश कुमार ने पुलिस लाइन्स सभागार में प्रेसवार्ता की। उन्होंने बताया कि पंचकुआ निवासी प्रवीण ने पुलिस को सूचना दी थी कि उसके साथ कुछ लोगों ने शादी के नाम पर ठगी की है।
आरोप है कि अशफाक, नाजमा व संजय निवासी गांव पदार्थ थाना पथरी व कंवर सिंह राजकुमार निवासी कुंजा बहादुरपुर हरिद्वार ने उसे झांसा देकर गीता उर्फ सलौनी निवासी मोहल्ला टांडा जिला उधम सिंह नगर से शादी कराई थी। इसके लिए तीन लाख रुपये लिए थे। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की। मंगलवार को पुलिस ने गीता और अशफाक को गिरफ्तार कर लिया। 
पूछताछ में वह गांवों ऐसे लोगों की तलाश करते थे, जिनकी शादी नहीं होती है। इसके बाद वह एक सुंदर लड़की से शादी का झांसा देकर उससे संपर्क करते थे और पैसे लेकर शादी करा देते थे। शादी के तीन-चार दिन तक लड़की उन्हीं के घर में रहती थी और बाद में परिजनों की बीमारी का बहाना बनाकर घर में रखे पैसे और नगदी व ज्वैलरी आदि लेकर फरार हो जाती थी।