स्वास्थ्य मंत्री ने पहले सहयोगी महिला का लिया चुंबन,फिर कोविड नियम तोड़ने पर दिया इस्तीफा

अंतरराष्ट्रीय
Spread the love


लंदन, 27 जून (ए)। ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्री मैट हैनकॉक ने शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने अपनी एक नजदीकी सहयोगी का चुंबन लेकर कोविड-19 नियमों को तोड़ा था जिसके बाद से उन पर त्यागपत्र देने का दबाव था।
हैनकॉक ने चुंबन लेने की बात स्वीकार की थी। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जॉनसन को लिखे पत्र में हैनकॉक ने कहा कि सरकार उन लोगों की ऋणी है जिन्होंने इस महामारी में बहुत कुछ खोया है। इसके साथ ही मंत्री ने घर से बाहर रहने पर सामाजिक दूरी का पालन करने के सरकारी नियमों का उल्लंघन करने पर दोबारा माफी मांगी।
ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में हैनकॉक ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री के पद से इस्तीफा सौंपने गया था।’ उन्होंने कहा, ‘मैं समझ सकता हूं कि इस देश में सभी ने बहुत कुछ खोया है और हमारे जैसे लोग जो नियम बनाते हैं उन्हें इसका पालन करना चाहिए, इसलिए मैंने इस्तीफा दे दिया।’
इससे पहले 42 वर्षीय कंजर्वेटिव नेता को सीसीटीवी कैमरा से प्राप्त चित्र में अपने कार्यालय में सांसद जिना कोलाडैंगलो (43) का चुंबन लेते हुए देखा गया था। कोलाडैंगलो हैनकॉक की पुरानी मित्र और सहयोगी हैं।
मैट हैनकॉक ने उनके साथ शीर्ष सहयोगी को गले लगाने और किस करने की तस्वीर लीक होने के बाद माफी भी मांगी। स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा मैंने लोगों को निराश किया है और मुझे इसका बहुत खेद है। उन्होंने कहा मैं देश को इस महामारी से बाहर निकालने के लिए काम पर केंद्रित हूं और इस निजी मामले पर अपने परिवार के लिए निजता बरतने का आभारी रहूंगा।