भ्रष्टाचार मामले पर जब इस विधायक ने कहा- आटे में नमक जितनी रिश्वत ले सकते हैं अधिकारी,वीडियो वायरल,जाने पूरा मामला

राष्ट्रीय
Spread the love

भोपाल, 28 सितम्बर (ए)। मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की विधायक रामबाई परिहार अपने बयान को लेकर एक बार फिर से चर्चा में है। रामबाई ने अपने क्षेत्र में भ्रष्टाचार को लेकर एक क्लास ली। इस दौरान उन्होंने यह मान लिया कि मध्य प्रदेश में ‘अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है’ और इसलिए आटे में नमक बराबर भ्रष्टाचार चल जाएगा लेकिन मजदूरों से नौ-नौ हजार लेने पर उन्हें आपत्ति है। वीडियो में रामबाई अधिकारियों को यह भी बता रही हैं कि उन्हें कितनी और कैसे रिश्वत लेनी चाहिए। रामबाई वही हैं जिनके पति पर हत्या का आरोप है। एक समय वे कमल नाथ सरकार पर दबाव बनाती रही थीं और सरकार बदलने के बाद उन्होंने शिवराज सरकार के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को राखी बांधकर उन्हें अपना भाई बना लिया। 
समय-समय पर अपने क्षेत्र के लोगों की समस्या के निराकरण के दौरान रामबाई के संवादों के वीडियो वायरल होते रहते हैं और ताजा वीडियो विधानसभा क्षेत्र के झागर बरधारी सतउआ के किसी घर के भीतर पीएम आवास योजना के हितग्राहियों के साथ दो कथित सरकारी कर्मचारी पंचायत सचिव और रोजगार सहायक को लेकर संवाद का है। 
विधायक ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवास के आवंटन को लेकर जानकारी ले रही हैं जिसमें सरकारी कर्मचारियों द्वारा ली जा रही रिश्वत के आरोप लगाए जा रहे हैं। 
ग्रामीणों ने जब विधायक को सरकारी कर्मचारियों के सामने उनसे नौ हजार रुपए तक की राशि लिए जाने के आरोप लगाए तो विधायक ने उन्हें यह नहीं कहा कि हितग्राहियों से राशि क्यों ली बल्कि यह कहा कि मजदूरों से इतनी राशि क्यों ली?। हजार रुपए पर उन्हें ने कोई आपत्ति नहीं लेकिन तीन हजार, चार हजार से लेकर नौ हजार तक की राशि लिए जाने पर कहा कि वे जानती हैं कि प्रदेश में अंधेर नगरी चौपट राजा चल रहा है।