पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक बदमाश की मौत, दूसरा घायल

उत्तर प्रदेश रामपुर
Spread the love

रामपुर (उप्र), 19 नवंबर (ए) रामपुर जिले में पुलिस मुठभेड़ में कथित तौर पर गोकशी में लिप्त एक बदमाश की गोली लगने से मौत हो गयी और दूसरा घायल हो गया। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।.

रामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेश द्विवेदी ने बताया कि पिछले दिनों थाना पटवाई क्षेत्र में गोकशी की एक घटना हुई थी जिसमें शामिल अपराधियों की धरपकड़ के लिए पुलिस जुटी थी।.इस बीच पटवाई पुलिस को सूचना मिली कि मुरादाबाद की तरफ से शनिवार देर रात एक गाड़ी आने वाली है जिसमें गोकशी करने वाले बदमाश होंगे।

एसपी ने बताया कि इस सूचना के मद्देनजर पटवाई पुलिस द्वारा जांच की जा रही थी और इस दौरान मुरादाबाद की ओर से शाहबाद होते हुए तेज गति से एक कार आई पर पुलिस को तैनात देखकर उसमें सवार लोग गाड़ी मोड़कर भाग गए।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कार का पीछा किया लेकिन आगे जाकर कार तेज गति होने के कारण थाना मिलक क्षेत्र में अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खेत में पलट गई।

उन्होंने कहा कि इसके बाद कार में बैठे दो बदमाशों ने गाड़ी से निकलकर पुलिस पर गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलीबारी की जिसमें दोनों बदमाशों को गोली लग गई। पुलिस ने बताया कि दोनों बदमाशों को तत्काल जिला अस्पताल ले जाया गया जहां एक बदमाश की उपचार के दौरान मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, मृत बदमाश की पहचान साजिद (23) के रूप में की गयी है और दूसरा बदमाश बबलू घायल है, जिसका अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

एसपी के मुताबिक, दोनों ही बदमाश मुरादाबाद के रहने वाले हैं और दोनों का ही आपराधिक इतिहास है।

उन्होंने बताया कि मृत बदमाश के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है।

पुलिस के अनुसार, दोनों बदमाशों के कब्जे से कार, दो तमंचे, दो खोखो व दो कारतूस, इलेक्ट्रॉनिक माप तोल कांटा और गोकशी करने के उपकरण बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्‍या का प्रयास) तथा सशस्त्र कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।