पुलिस मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर

राष्ट्रीय
Spread the love


गोरखपुर, 06 जून (ए)। यूपी के गोरखपुर जिले के पीपीगंज इलाके में चिउटहा पुल के पास रविवार की दोपहर एसटीएफ की गोरखपुर इकाई ने एक शूटर परवेज को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। परवेज पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। मुठभेड़ के दौरान परवेज ने भी एसटीएफ टीम पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की थी लेकिन घेराबंदी कर उसे एसटीएफ ने मार गिराया। मुठभेड़ के बाद परवेज को स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए इनामी बदमाश का एक साथी मौके से भाग निकला है। जिसकी तलाश में टीम लगाई गई है।
जानकारी के मुताबिक, एसटीएफ गोरखपुर यूनिट के प्रभारी निरीक्षक सत्यप्रकाश सिंह को मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि एक लाख का इनामी बदमाश परवेज महराजगंज की तरफ से शहर की तरफ आ रहा है। वह अंबेडकरनगर जिले के एक व्यापारी से उसने रंगदारी मांगी है, जिसे लेने के लिए वह साथी के साथ जा रहा है। अफसरों को सूचना देने के बाद प्रभारी निरीक्षक टीम को लेकर चिउटहा पुल के पास पहुंचकर घेराबंदी शुरू कर दिए थे। तभी बाइक से साथी के साथ आ रहा बदमाश को टीम ने रोका तो फायरिंग कर कुदरिया बंधे की तरफ भाग निकला। पीछा करने पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के सीने व पैर में गोली लग गई। इस दौरान
बाइक चला रहा बदमाश फरार हो गया। गंभीर स्थिति में एसटीएफ की टीम परवेज को सीएचसी जंगल कौड़िया पहुंचाया जहां से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
मुठभेड़ में शातिर बदमाश के ढ़ेर होने की खबर मिलते ही मौके पर एसपी नार्थ मनोज अवस्थी, सीओ कैंपियरगंज पहुंच गए।प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि बदमाश के पास से .32 बोर व नाइन एमएम की एक-एक पिस्टल, आठ कारतूस, 500 रुपये और एक बैग मिला, जिसमें जरूरत के सामान हैं। परवेज के खिलाफ अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज और हंसवर में हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी मांगने के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।