फरार शाइस्ता परवीन की तलाश के लिए अब पुलिस ले रही ड्रोन की मदद

उत्तर प्रदेश प्रयागराज
Spread the love


प्रयागराज,19 अप्रैल (ए)। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मारे गए माफिया अतीक अहमद की अंडरग्राउंड पत्नी शाइस्ता परवीन का हरियाणा कनेक्शन सामने आया है। इस बीच गुरुग्राम में अतीक के अलावा उसकी पत्नी और सालों के नाम पर बनी कंपनियों में अरबों रुपए के निवेश का पता चला है। ये कंपनियां गुरुग्राम से ही संचालित हो रही हैं। सूूत्रों ने बताया कि अब पुलिस अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश करने के लिए अशरफ के ससुराल और हरियाणा के गुरुग्राम इलाके में ड्रोन की मदद से सर्च अभियान चला रही है। pic.twitter.com/la2LTS2bdi

— Riya singh RV NEWS BHARAT (@rvnews11) April 19, 2023

यूपी की STF ने इन कंपनियों का तमाम ब्यौरा जुटा लिया है। ये सभी कंपनियां रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़ी हुई हैं। वहीं इस मामले पर हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्‌टर ने कहा कि अगर कोई एजेंसी उन्हें इसके बारे में सूचना देगी तो सरकार उस पर एक्शन लेगी।

दरअसल, 5 बार विधायक और एक बार यूपी से सांसद रहे माफिया अतीक अहमद ने अपनी काली कमाई के जरिए अरबों रुपए का कारोबार प्रयागराज से लेकर गुरुग्राम तक फैलाया हुआ है। उसका सबसे बड़ा कारोबार रियल एस्टेट का रहा है। गुरुग्राम देश-विदेश के फेमस शहरों में शुमार है। यहीं से अतीक ने अपनी रियल एस्टेट की कंपनियों को संचालित किया हुआ था।
इनमें एक कंपनी उसके खुद के नाम पर तो बाकी कंपनियां पत्नी शाइस्ता परवीन और सालों के नाम पर है। गुरुग्राम में काफी ऐसे रियल एस्टेट कारोबारी हैं, जिनका पार्टनर बनकर अतीक की कंपनियों ने कई एकड़ में आवासीय भूखंड काटे हुए हैं। अब इन्हीं कंपनियों का यूपी एसटीएफ ने डाटा जुटाया है, जिससे इन्हें सील किया जा सके।
अतीक का साइबर सिटी गुरुग्राम में काफी सालों से रियल एस्टेट का कारोबार रहा है। शुरुआत में उसने अपनी फना एसोसिएटेड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी खुद के नाम पर गुरुग्राम से संचालित की थी। इसके बाद इसी नाम से दूसरी कंपनी उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम रजिस्टर्ड है। इतना ही नहीं मेसर्स जाफरी स्टेट लिमिटेड गुरुग्राम में रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार करती है। इसकी मालकिन अतीक की पत्नी शाइस्ता है।

वहीं दूसरी तरफ अतीक की पत्नी शाइस्ता के भाई फारुख व जकी के नाम पर MJ इंफ्रा लैंड LLP, MJ इंफ्रा ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड, MJ इंफ्रा हाउसिंग, MJ इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड भी गुरुग्राम से ही संचालित हो रही हैं। गुरुग्राम में रियल एस्टेट का बड़ा कारोबार है। ऐसे में अतीक ने भी यहां अपनी काली कमाई के जरिए इसी धंधे में हाथ अजमाया। उसके काफी सारे ऐसे बिजनेस पार्टनर हैं, जिन्होंने उसके साथ पार्टनरशिप में पैसा लगाया हुआ है। ऐसे पार्टनर्स की सूची भी एसटीएफ ने जुटा ली है।