चार्जशीट में खुलासा: पाकिस्तान की ISI और लश्कर से है अतीक के संबंध

उत्तर प्रदेश प्रयागराज
Spread the love


प्रयागराज,13 अप्रैल (ए)। अतीक के मामले में आज कोर्ट में चार्जशीट पेश की गई जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। सूत्रों के अनुसार कॉपी के मुताबिक अतीक अहमद ने माना है कि उसके संबंध आईएसआई और आतंकी संगठन लश्कर से हैं। वह पाकिस्तान से हथियार मंगवाता था। पंजाब में ड्रोन के जरिए जो हथियार गिराए जाते हैं, वह उनको खरीदता था। अतीक ने यह भी माना कि उसके पास हथियारों की कोई कमी नहीं। उसने यह भी बताया कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को भी हथियार ऐसे ही मिलते हैं। चार्जशीट के मुताबिक अतीक ने यह भी माना कि अगर उसे उन ठिकानों पर ले जाया जाए तो वह पैसा, हथियार और कारतूसों को बरामद करा सकता है।उमेश पाल हत्याकांड मामले में पुलिस द्वारा तैयार की गई चार्जशीट के अनुसार, माफिया अतीक ने खुद इस बात को स्वीकार किया है। 
चार्टशीट के मुताबिक अशरफ अहमद ने कहा है कि हथियार और कारतूस जिस जगह पर रखे हैं, इस पता वह जेल में बैठकर नहीं बता पाएगा। कुछ ठिकानों के बारे में मुझे पता है और कुछ के बारे में भाई अतीक को जानकारी है। ये ठिकाने खेतों में बने फार्म हाउस के तरह हैं। वहां जाकर ही बताया जा सकता है कि हथियार कहां है। गुरूवार को
जिस वक्त असद अहमद का एनकाउंटर हुआ उस समय माफिया अतीक अहमद इलाहाबाद की कोर्ट में मौजूद था। वकीलों ने बताया कि असद के एनकाउंटर का समाचार सुनने पर अतीक फूट-फूटकर रोने लगा। एनकाउंटर का समाचार मिलने पर अधिवक्ताओं ने प्रसन्नता जाहिर की। एनकाउंटर का समाचार उस समय आया जब अतीक और अशरफ कोर्ट में जज के सामने मौजूद थे।उमेश पाल हत्याकांड मामले में पुलिस ने प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में गुरुवार को अतीक और अशरफ को पेश किया। दोनों पर प्रकरण की साजिश रचने का आरोप है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को गुरुवार दोपहर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। प्रयागराज की एक अदालत ने उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में पांच दिन की पुलिस रिमांड भी मंजूर की।