शिवसेना का केंद्र पर निशाना: तेल के दाम 50 रुपये कम कराना हैं तो भाजपा को पूरी तरह हराना होगा

राष्ट्रीय
Spread the love


मुंबई, 04 नवम्बर (ए)। पेट्रोल व डीजल के दामों में कमी लाने के लिए सरकार द्वारा उत्पाद शुल्क में कटौती के दूसरे दिन शिवसेना नेता संजय राउत ने केंद्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हारने पर दाम पेट्रोल के दाम पांच रुपये कम किए हैं, यदि ईंधन के दाम 50 रुपये लीटर तक लाने हैं तो भाजपा को पूरी तरह हराना होगा। 
महाराष्ट्र में राकांपा व कांग्रेस के साथ सत्ता में साझेदारी कर रही शिवसेना के नेता राउत ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि तेल के दाम 100 रुपये लीटर करने को लेकर सच में सख्त होने की जरूरत है।
देश में कुछ समय से पेट्रोल के दाम 100 रुपये लीटर चल रहे हैं। केंद्र सरकार ने बुधवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क पांच रुपये और डीजल पर 10 रुपये लीटर तक कम कर दिया है। इससे उच्चतम स्तर पर पहुंचे इनके दाम घट गए हैं। यह फैसला हालिया उपचुनाव में भाजपा शासित कुछ राज्यों में पार्टी की पराजय के बाद उठाया है। 
संजय राउत ने कहा कि पेट्रोल के दाम पांच रुपये कम करने का कोई मतलब नहीं निकलने वाला है। दाम पहली बार में कम से कम 25 और दूसरी बार में 50 रुपये कम किए जाने थे। उपचुनाव में भाजपा की हार के बाद केंद्र ने दाम पांच रुपये कम किए हैं, तो इनमें 50 रुपये की कमी लाने के लिए भाजपा को पूरी तरह हराना होगा। 
राज्यसभा सदस्य राउत ने दावा किया कि महंगाई के कारण देश में त्योहार को कोई माहौल नहीं है। लोगों को कर्ज लेकर दिवाली मनाना पड़ी है।  
केंद्र द्वारा उत्पाद शुल्क कम करने के बाद कई राज्यों, खासकर भाजपा शासित ने वैट घटाकर जनता को अतिरिक्त राहत दी है। भाजपा ने 30 अक्तूबर को हुए उपचुनाव में हिमाचल की तीनों विधानसभा सीटें व मंडी लोकसभा सीट खो दी है। वह महाराष्ट्र की देगलुर विस सीट और दादरा नगर हवेली की लोकसभा सीट भी हार गई है।