यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में सीतापुर की प्रियांशी, इंटरमीडिएट में महोबा के शुभ छापरा अव्वल

उत्तर प्रदेश प्रयागराज
Spread the love

प्रयागराज, 25 अप्रैल (ए) उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की हाईस्कूल की परीक्षा में सीतापुर जिले की प्रियांशी सोनी 98.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शीर्ष पायदान पर रही, जबकि कानपुर देहात के कुशाग्र पांडेय और अयोध्या की मिश्कत नूर दोनों ही 97.83 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे पायदान पर रहे।

यूपी बोर्ड द्वारा जारी शीर्ष 10 विद्यार्थियों की सूची के मुताबिक, मथुरा के कृष्ण झा, पीलीभीत के अर्पित गंगवार और सुल्तानपुर की श्रेयशी सिंह 97.67 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरे पायदान पर रहे। वहीं, अयोध्या के आंशिक दुबे, अंबेडकर नगर के सक्षम तिवारी, जौनपुर के पीयूष सिंह, वाराणसी के नमन गुप्ता और सिद्धार्थ नगर की शुभ्रा मिश्रा 97.50 प्रतिशत अंक के साथ चौथे पायदान पर रहे।

सूची के मुताबिक, 97.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सात विद्यार्थियों ने पांचवें पायदान पर जगह बनाई। शीर्ष 10 की सूची में 179 विद्यार्थियों ने जगह बनाई है।

इसी तरह, इंटरमीडिएट की परीक्षा में महोबा जिले के शुभ छापरा ने 97.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शीर्ष स्थान हासिल किया। वहीं, पीलीभीत के सौरभ गंगवार और इटावा की अनामिका 97.20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरे पायदान पर रहे।

सूची के मुताबिक, 97 प्रतिशत अंक के साथ फतेहपुर के प्रियांशु उपाध्याय और खुशी तथा सिद्धार्थ नगर की सुप्रिया तीसरे पायदान पर रहे। इंटरमीडिएट की परीक्षा में शीर्ष 10 की सूची में 253 विद्यार्थियों ने जगह हासिल की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में उत्तीर्ण सभी छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों और शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा, “आप सभी ‘नए उत्तर प्रदेश’ के स्वर्णिम भविष्य के आधार स्तंभ हैं। माँ सरस्वती की कृपा से आप सभी का भविष्य उज्ज्वल हो, यही कामना है।”

मुख्यंत्री ने कहा, “10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तर पर शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को राज्य स्तर पर तथा जनपद स्तर पर शीर्ष 10 स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को जनपद स्तर पर राज्य सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा