कार में बैठकर हाईस्कूल बोर्ड की परीक्षा दे रही छात्रा के लिए प्रशासन ने किया विशेष इंतजाम, तस्वीर हो रही वायरल,जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love


जौनपुर, 24 मार्च (ए)। यूपी बोर्ड की दसवी की परीक्षा गुरुवार से पूरे प्रदेश में शुरू हुई है। इस दौरान एक तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है। यह तस्वीर कार में बैठकर यूपी बोर्ड की परीक्षा दे रही छात्रा की है। 
जौनपुर के केराकत कोतवाली क्षेत्र में सड़क हादसे में घायल दसवीं की छात्रा ने जिला प्रशासन की अनुमति से कार में बैठ कर परीक्षा दी। छात्रा बुधवार को प्रवेश पत्र लेने के लिए स्कूल जाते वक्त सड़क हादसे का शिकार हो गई थी। 

ग्राम पेसारा स्थित श्री कृष्ण बिहारी इंटर कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र पर कार में परीक्षा दे रही छात्रा कीर्ति मौर्या की तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई। 10वीं की छात्रा कीर्ति मौर्या जमालपुर की रहने वाली है। वह पेसारा स्थित अपने ननिहाल में रहकर पढ़ाई करती है। बुधवार को वह अपना प्रवेश पत्र लेने के लिए स्कूटी से श्री कृष्ण बिहारी इंटर कॉलेज पेसारा जा रही थी। धर्मापुर के पास एक ऑटो से टक्कर के बाद वह स्कूटी समेत सड़क पर गिर गई।
हादसे में कीर्ति के पैर और हाथ में चोटें लगीं थीं। गुरुवार को वह जिलाधिकारी के अनुमति पर परीक्षा केंद्र श्री कृष्ण बिहारी इंटर कॉलेज पेसारा चार पहिया वाहन से पहुंची। घायलावस्था में छात्रा द्वारा परीक्षा दिया जाना क्षेत्र में उसके साहस की प्रशंसा की जा रही है।
बता दें कि जौनपुर में यूपी बोर्ड की परीक्षा के लिए 230 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा की ऑनलाइन निगरानी के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जिले के वरष्ठि अधिकारी घूम-घूम कर परीक्षा केंद्रों का जायजा ले रहे हैं।