शादी में सात फेरे के बीच हुआ बवाल, सजी-धजी दुल्‍हन पहुँची थाने,ससुराल जाने से किया इनकार

पटना बिहार
Spread the love


पटना, 13 जुलाई (ए)। बिहार की राजधानी पटना में हो रही एक शादी के बीच में उस समय बवाल हो गया जब लड़का पक्ष पर दहेज के लिये लड़की पक्ष के साथ मारपीट करने का आरोप लगा। इसके बाद दुल्‍हन शादी के जोड़े में थाने पहुंच गई। घंटों थाने में बैठी रही दुल्‍हन ने मारपीट करने वाले दूल्‍हे के परिवार के सदस्‍यों के खिलाफ कार्रवाई की पुलिस से मांग की और दुल्‍हन ने ससुराल जाने से साफ इनकार कर दिया। 
बताया जा रहा है कि शादी समारोह के दौरान वर और वधू पक्ष के बीच मारपीट हो गई। वर पक्ष ने वधू पक्ष के लोगों के साथ जमकर मारपीट की। इस घटना में वधू पक्ष के आठ लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार नालंदा जिले के रहने वाले मोहन प्रसाद की बेटी की शादी दानापुर के मेवालाल साव के बेटे गोपाल कुमार के साथ तय थी। शादी दानापुर के एक मैरेज हाल में हो रही थी। लोगों के मुताबिक दुल्‍हन की विदाई के समय दहेज को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। वर पक्ष पहले से तय दहेज में कमी को लेकर भड़क गया। वर पक्ष के लोगों ने वधू पक्ष के साथ तू-तू, मैं-मैं शुरू कर दी। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई।
मारपीट के बाद वर और वधू पक्ष दानापुर थाने पहुंचा। दुल्‍हन भी शादी के जोड़े में पुलिस से दूल्‍हे के परिवारवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगी। दुल्‍हन ने आरोप लगाया कि शादी के दौरान ही वर पक्ष ने मारपीट करनी शुरू कर दी। दुल्‍हन ने कहा कि जब शादी के दौरान ही यह हाल है तो शादी के बाद ये लोग अपने घर मुझे ले जाकर कैसा सलूक करेंगे। दुल्‍हन के पिता ने आरोप लगाया कि दहेज में उनसे 15 लाख रुपए कैश की मांग‍ की गई थी। उन्‍होंने 10 लाख रुपए दे भी दिए थे। पांच लाख के गहने भी दिए। इसके बावजूद वर पक्ष खुश नहीं हुआ। और अधिक दहेज की मांग करने लगा। इसी बात को लेकर विवाद हुआ और वर पक्ष ने मारपीट शुरू कर दी। दानापुर पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्‍य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। परिवार के सदस्यों को लोहे की रॉड से पीटा गया, दानापुर पुलिस के अधिकारी मोनाजिर आलम के मुताबिक मामले की छानबीन की जा रही है.