यह मेरे खिलाफ षड्यंत्र है: सोरेन ने ईडी की पूछताछ के बाद कहा

झारखण्ड रांची
Spread the love

रांची: 20 जनवरी (ए) धनशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार को सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ किए जाने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उनके खिलाफ साजिश रची गई है।सोरेन से उनके आवास पर पूछताछ की गई।

उन्होंने उनके आवास के बाहर खड़े अपने समर्थकों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि वह डरे नहीं हैं और ‘‘गोलियों का सामना सबसे पहले’’ वह करेंगे।

झामुमो कार्यकर्ता शनिवार सुबह से ही सोरेन के आवास के बाहर खड़े रहे और ईडी अधिकारियों के चले जाने के बावजूद वे वहां से नहीं गए।

सोरेन ने अपने समर्थकों से कहा, ‘‘मेरे खिलाफ साजिश रची गई है, लेकिन षड्यंत्रकारियों के ताबूत में आखिरी कील हम ठोकेंगे… हम डरेंगे नहीं, गोलियों का सामना आपका नेता सबसे पहले करेगा और आप अपना मनोबल ऊंचा रखें।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपके अटूट समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद देता हूं…हेमंत सोरेन पार्टी के हर कार्यकर्ता के साथ खड़ा रहेगा।’’

ईडी के अधिकारियों ने कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन के एक मामले में सोरेन से यहां उनके आधिकारिक आवास पर शनिवार दोपहर पूछताछ शुरू की।

सोरेन (48) इससे पहले, ईडी द्वारा सात बार समन जारी किये जाने पर पूछताछ के लिए एजेंसी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए थे। ईडी द्वारा आठवीं बार उन्हें समन जारी किये जाने पर आखिरकार उन्होंने अपनी सहमति दे दी।

जांच एजेंसी के अधिकारी अपराह्न करीब एक बजे सोरेन के आवास पर पहुंचे।