राम मंदिर दर्शन के लिए अयोध्या आए तीन युवकों की सरयू नदी में डूबने से मौत

अयोध्या उत्तर प्रदेश
Spread the love

अयोध्या (उप्र): 10 मार्च (ए) उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए कानपुर से आये एक नाबालिग समेत तीन युवकों की रविवार सुबह सरयू नदी में डूबने से मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताया है।अयोध्या के अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) मधुवन कुमार सिंह ने बताया कि कानपुर के रहने वाले रवि मिश्रा (20), प्रियांशु सिंह (16) और हर्षित अवस्थी (18) राम मंदिर में दर्शन के लिए अयोध्या आए थे।

उन्होंने बताया कि दर्शन से पहले सभी दोस्त सरयू नदी में नहाने चले गये।

अधिकारी ने बताया कि नदी में डुबकी लगाते समय प्रियांशु डूबने लगा तभी रवि ने उसे बचाने की कोशिश की और फिर उसके बाद हर्षित भी पानी में कूद गया।

उन्होंने बताया कि एक-एक कर तीनों युवक गहरे पानी में चले गए।

सिंह ने बताया कि उनकी चीख-पुकार सुनकर स्थानीय लोगों ने उन्हें नदी से बाहर निकाला और अस्पताल ले गये, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि राम मंदिर दर्शन के लिए कानपुर से आये छह युवक सामान्य स्नान घाट पर जाने के बजाय राम कथा पार्क के निकट श्मशान घाट के बगल में स्थित नदी तट पर स्नान करने चले गये, जहां यह घटना घटी।

उन्होंने बताया कि तीनों मृतकों के शवों को अयोध्या के सरकारी अस्पताल के शवगृह में रखा गया है और इनके परिजनों को सूचित कर दिया गया है।