यूपी में चार जिलों के डीएम समेत सात आईएएस के तबादले

राष्ट्रीय
Spread the love

लखनऊ,17 सितम्बर (ए)। उत्तर प्रदेश में शासन ने रविवार को एक बार फिर बड़े स्तर पर ट्रांसफर करते हुए आधा दर्जन के करीब आईएएस अधिकारियों को इधर से उधर कर दिया। शासन ने देर शाम 7 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें प्रतापगढ़, रायबरेली, कासगंज समेत 4 जिलों के जिलाधिकारी बदल दिए गए है। प्रतापगढ़ के डीएम प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को वेंटिंग (प्रतीक्षारत) में डाल दिया गया है। रायबरेली की डीएम रही माला श्रीवास्तव को भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग का निदेशक बनाया गया है।

आईएएस हर्षिता माथुर को रायबरेली जिले का डीएम बनाया गया है हर्षिता माथुर मौजूदा समय में कासगंज जिले में जिलाधिकारी का पदभार संभाल रही थी। उनके स्थान पर सुधा वर्मा को कासगंज जिले का डीएम नियुक्त किया गया है।

आईएएस सुधा वर्मा संयुक्त राज्य निर्वाचन आयुक्त, राज्य निर्वाचन आयोग यूपी लखनऊ के पद पर कार्यरत थी। इसके साथ ही प्रतापगढ़ जिले के डीएम रहे प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव का भी तबादला कर दिया गया है, प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को सीएम योगी की नाराजगी के चलते प्रतीक्षारत कर दिया गया है।

इसके अलावा सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी संजीव रंजन को प्रतापगढ़ की जिम्मेदारी सौंपी गई है उन्हें प्रतापगढ़ जिले का डीएम बनाया गया है। आईएएस पवन अग्रवाल को सिद्धार्थनगर जिले का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

पवन अग्रवाल मौजूदा समय में मुख्य कार्यपालक अधिकारी गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण गोरखपुर की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। उनकी जगह अनुज मलिक को मुख्य कार्यपालक अधिकारी गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण गोरखपुर के पद पर तैनाती मिली है।