काला चश्मा लगाये दूल्हा जब नहीं पढ़ सका अखबार,तो नाराज दुल्हन ने किया शादी से इनकार,फिर—-

उत्तर प्रदेश औरैया
Spread the love


औरैया, 23 जून (ए)। यूपी के औरैया कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में आई बारात में द्वारचार की रस्म के दौरान दूल्हे को काला चश्मा लगाए देखकर वधू पक्ष को शंका हुई। चश्मा उतरवाकर दूल्हे से अखबार पढ़ने के लिए कहा गया तो वह पढ़ नहीं सका। उसकी आंखें कमजोर होने की जानकारी पर दुल्हन भड़क गई और उसने शादी से इनकार कर दिया।
दुल्हन के पिता ने दूल्हे के परिजनों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। जमालीपुर गांव निवासी व्यक्ति ने बताया कि उसने अछल्दा थाना क्षेत्र के गांव महाराजपुर निवासी शिवम पुत्र विनोद कुमार से बेटी की शादी तय की थी। रविवार को बारात दरवाजे पहुंची। रात 10 बजे के करीब द्वारचार की रस्म शुरू हुई।
इस बीच दूल्हे को काला चश्मा लगाए देखकर लोग तरह-तरह की चर्चा करने लगे। जब चश्मा उतारने को कहा तो शिवम आनाकानी करने लगा। काफी देर बाद उसने चश्मा उतारा लेकिन अखबार नहीं पढ़ सका। यह बात दुल्हन तक जा पहुंची। दूल्हे को कम दिखने की बात पता चलते ही दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। रात भर दिए गए सामान और नुकसान की भरपाई को लेकर पंचायत चलती रही।
सोमवार शाम को भी दोनों पक्ष से रिश्तेदार एकत्र हुए। बात न बनने पर मंगलवार को मामला कोतवाली जा पहुंचा। दुल्हन के पिता ने शादी तय कराने वाले और दूल्हे के परिजनों के खिलाफ धोखाधड़ी की तहरीर दी है। थाना प्रभारी संजय कुमार पांडेय ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज की गई है।