मुलायम से भी बेहतर सीएम है योगी आदित्यनाथ:अपर्णा यादव

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ,27 जनवरी (ए)। अभी हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हुईं समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने योगी आदित्यनाथ को यूपी का अब तक का सबसे अच्छा मुख्यमंत्री बताया है। उन्होंने ने यहां तक कहा कि वह योगी आदित्यनाथ को मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव सहित सभी मुख्यमंत्रियों से बेहतर मानती हैं। अपर्णा ने कहा कि योगी एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो विकास के साथ अपने मूल्यों और संस्कृति को नहीं भूले और दोनों को साथ लेकर आगे बढ़े।
एक टीवी इंटरव्यू में अपर्णा यादव ने कहा, ”योगी जी ने अपने कल (बीते हुए) को नहीं छोड़ा है, राममंदिर का आंदोलन महराज अवैद्यनाथ जी के निर्देश में चालू हुआ था, आज राममंदिर का निर्माण हो रहा है, ना इन्होंने जो कल की सोच है, चाहे पॉलिटेक्निक कॉलेज हो, मेडिकल कॉलेज हों, को छोड़ा है, यह संगम हमारे सीएम योगी जी में देखने को मिलता है, आज तक मैंने नहीं देखा कि यूपी का कोई ऐसा सीएम बना हो जिसने ना अपने संस्कार छोड़े हों और ना ही कल की चिंता छोड़ी हो।” 
आपके परिवार में तो सीएम हुए हैं, मुलायम सिंह यादव जी भी सीएम हुए, क्या वे भी ऐसे मुख्यमंत्री नहीं थे, ”मैं तो कह रही हूं कि बाबा जी जितना अच्छा मुख्यमंत्री कोई नहीं हुआ, बिल्कुल नहीं थे।” अपर्णा ने कहा, ”मैं हिंदू राष्ट्र में एक हिंदी बोलने वाली व्यक्ति हूं, मेरे लिए बहुत जरूरी था कि रामंदिर बने, मैंने चंदा भी दिया, अब इसको किसी भी रूप में देखें। जिस तरह विकास के साथ उन्होंने पुरानी चीजें नहीं छोड़ी, यह बड़ी बात है। 27 मेडिकल कॉलेज बने,  29 पॉलिटेक्निक कॉलेज बने, कोविड काल में पूरे विश्व का एजुकेशन सिस्टम चरमरा गया, लेकिन भारत में खासकर यूपी में जब ये कॉलेज बन रहे हैं तो बाबा जी ने इस बात का बहुत ध्यान रखा है कि हमें एजुकेशन पर फोकस करना चाहिए।”
क्या इस धर्म और संस्कृति को अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव नहीं मान रहे थे? यह पूछे जाने पर अपर्णा ने कहा कि यह तो उन लोगों से जाकर पूछिए। मैं अपनी पार्टी की बात कर रही हूं। मैं तारीफ कर रही हूं योगी जी की, ना उन्होंने कल को छोड़ा, ना पुरानी चीजें छोड़ी, वह वर्तमान की राजनीति के साथ धार देते हुए बढ़ रहे हैं, युवाओं की तरक्की के लिए बहुत सोचते हैं, यह पहले किसी मुख्यमंत्री में नहीं था।