अभिषेक बनर्जी ने की मनगढ़ंत कहानियां प्रचारित-प्रसारित करने को लेकर ईडी की आलोचना

राष्ट्रीय
Spread the love

कोलकाता, सात अगस्त (ए) तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सचिव अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अलोचना की। उन्होंने कहा कि ‘अपने राजनीतिक आकाओं की सेवा के लिए’ ईडी लगातार मीडिया में उनके खिलाफ कथित ‘मनगढ़ंत कहानियां’ प्रचारित-प्रसारित कर रही है।.

बनर्जी ने कहा कि यह देखना ‘निराशाजनक’ है कि ईडी के अधिकारियों के पास ‘फर्जी कहानियां’ प्रचारित-प्रसारित करने के लिए ‘अद्वितीय प्रतिभा’ है जिससे उन्हें बदनाम किया जा सके।.इलाज के लिए विदेश में मौजूद बनर्जी ने ट्वीट किया, ”प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पदों पर अकुशल और अयोग्य व्यक्तियों की मौजूदगी सही मायनों में निराशाजनक है। इनके पास अपने राजनीतिक हितैषियों की सेवा के लिए मीडिया में द्वि-साप्ताहिक आधार पर मनगढ़ंत कहानियां प्रचारित-प्रसारित करने की अद्वितीय प्रतिभा है।”

बनर्जी ने करदाताओं का पैसा खर्च करने और अदालत के सामने ‘ठोस सबूत’ पेश करने में लगातार विफल रहने के लिए जांच एजेंसी पर तंज कसा।

उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”कोई भी इन दुर्भाग्यपूर्ण और निराश आत्माओं के प्रति सहानुभूति महसूस किए बिना नहीं रह सकता। इससे हमारे लिए आश्चर्य की कोई गुंजाइश नहीं रह जाती कि ईडी की दोषसिद्धि दर मात्र 0.5 प्रतिशत क्यों है।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पहले भी कई मौकों पर उन्हें और उनके परिवार को कथित तौर पर परेशान करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों की अलोचना कर चुके हैं।

ईडी ने 20 मई को अपने कोलकाता के कार्यालय में टीएमसी सांसद से प्राथमिक विद्यालयों में नौकरी घोटाले को लेकर नौ घंटों से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

ईडी ने जून में बनर्जी को प्राथमिक विद्यालयों में हुई नियुक्तियों में अनियमितताओं की जांच के मामले में समन भेजा था। उन्होंने टीएमसी के जनसंपर्क अभियान में व्यस्त होने का हवाला देते हुए समन आदेश पर अमल करने से इनकार कर दिया था।