खेत से 2.7 लाख रुपये के टमाटर चोरी

राष्ट्रीय
Spread the love

हासन (कर्नाटक)/हैदराबाद (तेलंगाना), छह जुलाई (ए) देशभर में टमाटर की आसमान छूती कीमतों ने इसे इतना मूल्यवान बना दिया है कि चोर इसे अब खेतों और दुकानों से चुरा रहे हैं। ऐसी ही एक घटना में, कर्नाटक के बेलूर जिले में एक खेत से चोरों ने 2.7 लाख रुपये के टमाटर चुरा लिए।.

ऐसी एक घटना तेलंगाना मे हुई जिसमें महबूबाबाद जिले में एक दुकान से लगभग 20 किलोग्राम टमाटरों की कथित चोरी होने की घटना सामने आई है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।.

कर्नाटक में एक महिला के खेत से कथित तौर पर 2.5 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गये हैं. आरोप है कि चोर मंगलवार रात को हसन जिले के गोनी सोमनहल्ली गांव से टमाटर के 50-60 बैग लेकर फरार हो गया.

महिला किसान धारिणी की शिकायत के आधार पर हेलीबीडु पुलिस स्टेशन में चोरी का मामला दर्ज किया गया है. धारिणी ने कहा कि चोरी की यह घटना तब हुई जब वह फसल को काटने और इसे बेंगलुरु के बाजार में भेजने की तैयारी कर रहे थे, वहीं किलोग्राम (गांव) में टमाटर के दाम 120 रुपये के पार पहुंच गए हैं. धारिणी ने कहा कि चोर ने 50-60 बैग टमाटर की चोरी कर ली है और खड़ी फसल को नष्ट कर दिया.

धारिणी ने कहा, “हमें सेम की फसल में भारी नुकसान हुआ है और हमने कर्ज लेकर टमाटर उगाया. अच्छी फसल हुई थी और संयोग से कीमतें भी ऊंची हुई थी, 50-60 बैग टमाटर ले जाने के बावजूद चोर ने खड़ी फसल नष्ट भी कर दी है.”

हेलीबीडू थाने के एक पुलिस ने कहा कि उनके थाने पर टमाटर चोरी का यह पहला मामला है. धारिणी के बेटे ने राज्य सरकार से मुआवाजा देने की भी मांग की है.

हेलीबीडू थाने के पुलिस अधिकारी ने कहा, “उस महिला के बेटे ने राज्य सरकार से मुआवजा देने और जांच की मांग की है. एक शिकायत हेलीबीडू थाने में की गई है. हमारे थाने में इस तरह की टमाटर लूट ये पहला केस दर्ज हुआ है.”