जौनपुर में पुलिस ने एक और गैंगस्टर का 70 लाख रूपये का मकान किया कुर्क

उत्तर प्रदेश जौनपुर
Spread the love

जौनपुर,27 नवम्बर एएनएस । यूपी के जौनपुर जिले में चंदवक पुलिस ने एक और गैंगस्टर का करीब 70 लाख रूपये का मकान आज कुर्क किया है। जौनपुर की चंदवक पुलिस ने यह कार्रवाई डीएम के आदेश पर ध्वनि विस्तारक यंत्र द्वारा क्षेत्र में प्रचार-प्रसार करने के बाद किया। कुर्की से दरम्यान पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी।
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक वाराणसी जिले के चोलापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डीहवा गांव का निवासी सोनू सिंह उर्फ पंकज सिंह पुलिस रिकार्ड में कुख्यात अपराधी है। पुलिस के अनुसार वह गैंग बनाकर हत्या, लूट जैसे अपराध करता है। इसी धन से उसने अपने मूल गांव में करीब 70 लाख रूपये के मकान का निर्माण तथा मरम्मत कराया गया था।
डीएम के आदेश पर आज शुक्रवार को चंदवक थाने की पुलिस ने उसका घर कुर्क कर लिया। उ.प्र.सरकार के पक्ष में कुर्क/जब्त किये गए मकान पर कुर्कशुदा एक बोर्ड आदेश का सारांश लिखकर मकान के बाहरी दरवाजे पर चस्पा किया गया। लाउडस्पीकर द्वारा कुर्की के सम्बन्ध में मुनादी करायी गयी तथा गाँव, मुख्य गली में व चौराहों पर घूम-घूम कर कुर्की की उद्घोषणा की गयी।
यह कार्रवाई मु.अ.सं. 2504/ वर्ष 2020 धारा 14(1) उ0प्र0 गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप(निवारण) अधिनियम 1986, थाना-चन्दवक जनपद-जौनपुर के अन्तर्गत सम्बन्धित मु.अ.सं. 298/19 धारा 3(1) उ.प्र. गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप (निवारण) अधिनियम 1986,थाना चन्दवक के अन्तर्गत की गई।