फिरौती के लिए अपहृत किशोर की हत्या, नाबालिग समेत तीन आरोपी पकड़े गए

उत्तर प्रदेश बांदा
Spread the love

बांदा (उप्र): 13 फरवरी (ए) चित्रकूट जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र में फिरौती के लिए अगवा किए गए 16 वर्षीय किशोर की हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया व एक नाबालिग को पकड़ा। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी।

चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना व कस्बा रैपुरा का रहने वाला सुधांशु (16) शनिवार की शाम अचानक लापता हो गया था और सोमवार को अज्ञात व्यक्ति ने उसके पिता राजधर को फोन कर 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी।उन्होंने बताया, “ अपहृत किशोर की मां मंजू ने सोमवार को ही घटना की सूचना रैपुरा थाने में दर्ज करवाई जिसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और जिस नंबर से फोन कर फिरौती मांगी गई, उसका विवरण प्राप्त कर सिम धारक दद्दू पटेल को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी।

एसपी के मुताबिक, पूछताछ के दौरान दद्दू ने पुलिस को बताया कि दो दिन पूर्व उसका सिम चोरी हो गया था, लेकिन जब रिकॉर्ड की गई आवाज सुनाई गई तो उसने आवाज सुनकर फिरौती के लिए फोन करने वाले व्यक्ति की पहचान विनय पटेल के रूप में की।

उन्होंने बताया कि पुलिस टीम द्वारा विनय पटेल की गिरफ्तारी के बाद सम्पूर्ण घटनाक्रम का खुलासा हुआ।

सिंह के अनुसार, विनय पटेल ने पूछताछ में बताया कि अपहृत किशोर के गांव का ही रहने वाला एक बाल अपचारी व प्रिन्स पटेल तथा एक अन्य नाबालिग ने उसके के साथ मिलकर फिरौती के लिए अपहरण की साजिश रची थी।

एसपी ने बताया कि विनय पटेल, प्रिंस पटेल और एक नाबालिग आरोपी की निशानदेही पर मंगलवार को देवांगना घाटी के जंगल से अपहृत किशोर का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में विनय पटेल तथा प्रिंस पटेल को गिरफ्तार किया गया है तथा नाबालिग आरोपी को हिरासत में लिया गया है।

सिंह ने बताया कि एक अन्य नाबालिग आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।