भारत जोड़ो यात्रा में चली गोली,भीड़ ने आरोपी को पीट पुलिस के हवाले किया

ग्वालियर मध्य प्रदेश
Spread the love


ग्वालियर, 08 नवम्बर (ए)। मध्य प्रदेश के ग्वालियर के सीमा क्षेत्र लक्ष्मणगढ़ पर एक युवक ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में घुसकर हवाई फ़ायरिंग की है। आरोपित को मौके पर ही भीड़ ने दबोच लिया और उसकी पिटाई कर दी है। पास खड़े नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के समर्थकों ने हमलावर के हाथ से कट्टा छीन लिया था। सुरक्षा में लापरवाही को लेकर नेता प्रतिपक्ष ने नाराज़गी ज़ाहिर की है। दरअसल भिंड से भी कांग्रेस की एक भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है। जिसमे तमाम कांग्रेसी नेता यात्रा कर रहे हैं। मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह मंगलवार को इस यात्रा का हिस्सा बने। शाम क़रीब 5 बजे उनकी यात्रा ग्वालियर में प्रवेश कर गई। इस दौरान उनकी सुरक्षा में भारी चूक देखने को मिली। बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान जब नेता प्रतिपक्ष एक समर्थक के घर के बाहर पानी पीने के लिए रुके इसी दौरान एक युवक द्वारा वहां पाँच हवाई फ़ायरिंग की गई। समर्थकों ने युवक से कट्टा छीन लिया। 
 नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने बताया कि भिंड की सीमा पार कर जाने के बाद ग्वालियर अंतर्गत बरेठा टोल प्लाज़ा पर गुज़र रही यात्रा के बीच मुरैना निवासी जीतू गुर्जर नाम का एक युवक यात्रा में शामिल हुआ। उसका कुछ युवकों से विवाद हो गया था, हालांकि कुछ देर बाद यात्रा आगे बढ़ कर महाराजपुरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मणगढ़ पहुँची जहां कांग्रेस नेता और सरपंच दशरथ गुर्जर के घर पानी पीने के लिए रुके थे। लोगों के बीच बातचीत चल ही रही थी कि अचानक आरोपी जीतू कार्यकर्ताओं के बीच से होता हुआ वहां आया और सीधा पार्षद बलबीर सिंह के बेटे छोटू पर अवैध देसी कट्टे से उसने फायरिंग कर दी। हालाँकि वहां उनके साथ में ही नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह भी खड़े हुए थे। लेकिन वो इस फायरिंग में बाल-बाल बच गये।
कट्टे की छीना-झपटी में आरोपी युवक के भी हाथ में गंभीर चोट आ गई है। वहीं अन्य कार्यकर्ता भी उसे पीटने के लिए दौड़े लेकिन हालात बिगड़ते देख नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने युवक को अलग कराया। साथ ही अपने समर्थकों के साथ उसे पुलिस के पास भिजवाया। डॉक्टर गोविंद का कहना था कि यदि समय रहते वे बीच में आकर आरोपी युवक का बीच बचाव न करते तो हो सकता है कि बेक़ाबू समर्थकों की भीड़ में कोई गंभीर घटना हो जाती। 
इस घटना से जहां सभी स्तब्ध थे वही ग्वालियर पुलिस की सुरक्षा में चूक को लेकर नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने ग्वालियर एसपी से भी बात कर घटना कि जानकारी दी। साथ ही ग्वालियर पुलिस द्वारा किसी भी तरह की सुरक्षा व्यवस्था न किए जाने को लेकर भी नाराज़गी ज़ाहिर कि और उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी अपील की है कि राजनीति में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कार्रवाई करें।