बारावफात के जुलूस के दौरान करंट की चपेट में आने से 6 की मौत

उत्तर प्रदेश बहराइच
Spread the love

बहराइच, नौ अक्टूबर (ए) । उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के नानपारा क्षेत्र के मासूपुर गांव में रविवार तड़के चार बजे बारावफात के मौके पर निकाले जाने वाले जुलूस-ए-मोहम्मदी के बाद ठेले में उतरे करंट की चपेट में आने से चार बच्चों सहित छह लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग झुलस गए।.

पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी ने घटनास्थल पर पहुंचकर संवाददाताओं को बताया, “शनिवार रात नानपारा कोतवाली के भग्गड़वा गांव में बारावफात का जुलूस निकाला गया था। जुलूस रात में दो बजे समाप्त हो गया था। इसके बाद कुछ लड़के जुलूस का ठेला लेकर बगल के गांव मासूपुर चले गए थे।”.सीएम योगी ने बहराइच में जुलूस के दौरान हादसे में हुई जनहानि पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को युद्ध स्तर पर राहत-बचाव कार्य व घायलों के समुचित उपचार हेतु निर्देश दिए हैं। उन्होंने शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने बताया कि रविवार सुबह नानपारा कोतवाली की मैकूपुरवा ग्राम सभा के भग्गड़वा गांव में ग्रामीण अपने बच्चों के साथ बारावफात के जुलूस में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आ जाने से तीन बच्चों समेत 6 लोगों की झुलसने से मौत हो गई। वहीं, दो की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा लाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। तीन लोगों को जिला अस्पताल रेफर किया गया था। घटना रविवार सुबह की है। बताया जा रहा है सुबह के समय जब बारावफात का जुलूस आ रहा था, उसी समय जुलूस में शामिल ठेले पर लगी लोहे का रॉड 11,000 की बिजली लाइन से टच हो गया। इसको लेकर चल रहे लोग की चपेट में आ गए। जिसमें से मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई। जबकि दो की मौत अस्पताल में इलाज के दौरान हुई। झुलसे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नानपारा लाया गया है