यूपी में फिर 6 सीनियर आईपीएस अफसरों का हुआ ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश लखनऊ
Spread the love


लखनऊ, 12 अगस्त (ए)। उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों के जारी फेरबदल के तहत अब 6 सीनियर आईपीएस अफसरों को भी इधर से उधर कर दिया गया है। इसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।
सरकारी आदेश के मुताबिक, जीएल मीना को अब सीबीसीआईडी का डायरेक्टर जनरल (डीजी) बनाया गया है। वो अभी तक यूपी मानवाधिकार आयोग के डीजी थे। उनके अलावा जेल विभाग के डीजी आनंद कुमार को अब फायर सर्विस की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें फायर सर्विस का डीजी भी बना दिया गया है।
इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) और लखनऊ एसआईटी के डीजी राजेंद्र पाल सिंह अब डीजी ट्रेनिंग होंगे। वो सुजान वीर सिंह के रिटायरमेंट के बाद 31 अगस्त को कार्यभार संभालेंगे। वहीं, राजकुमार विश्वकर्मा अब बतौर डीजी भर्ती बोर्ड के साथ-साथ EOW की जिम्मेदारी भी संभालेंगे। रेणुका शर्मा को एडीजी एसआईटी बनाया गया है और आरके स्वर्णकार अब बतौर एडीजी भर्ती बोर्ड का कामकाज देखेंगे।
यूपी में तबादलों का सिलसिला लगातार जारी है। बीते हफ्ते ही 14 आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया था. वहीं, 9 जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले गए थे। इससे पहले बीते पांच अगस्त को यूपी में 14 नए आईपीएस अधिकारियों की तैनाती भी की गई थी।